बिहार पुलिस ने किया शर्मसार, लावारिस लाश को ठेले से ढो कर ले गई मोर्चरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 4:58 PM IST
  • मुजफ्फरपुर पुलिस ने बूढ़ी गंडक से बरामद युवक के शव को किसी गाड़ी या एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजकर बल्कि ठेले से पोस्टमार्टम के लिए भेजा
बिहार पुलिस ने किया शर्मसार, लावारिस लाश को ठेले से ढो कर ले गई मोर्चरी

मुजफ्फरपुर: बिहार पुलिस पर इसके पहले भी कई मानवाधिकार के उलंघन के साथ-साथ लापरवाही आरोप लगता आया है. लेकिन इसबार तो सारी हदें पार हो गईं. जब मुजफ्फरपुर पुलिस ने बूढ़ी गंडक से बरामद युवक के शव को किसी गाड़ी या एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजकर बल्कि ठेले से पोस्टमार्टम के लिए भेजा. मामला जिले के सिकंदरपुर ओपी के आश्रमघाट का है. हालांकि मामला बीते 19 मार्च का है लेकिन विडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गया है. 

ये विडियो तब का बताया जा रहा है, जब पुलिस लाश को गंडक से निकालकर जिला अस्पताल ठेले से ले जा रही थी. तभी किसी ने इस कृत्य का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जिसके बाद मामला प्रकाश में आया और बिहार पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो गए. सिकंदरपुर ओपी के आश्रमघाट के पास बूढ़ी गंडक में शुक्रवार को 32 वर्षीय युवक की लाश तैरती हुई मिली. 19 मार्च को दोपहर में स्थानीय लोगों ने एसएसपी कोठी के पास नदी में एक शव को बहते हुए देखा. 

बिहार में देर रात तक बैंक खोलने की तैयारी में सरकार, RBI को भेजी चिठ्ठी

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार को दी. गोताखोर की मदद से आश्रमघाट के पास शव को निकाला गया. इसके बाद शव को पोस्टमॉटर्म के लिए अस्पताल भेजने की जद्दोजहद शुरू हुई. काफी देर के बाद पुलिस ने शव को एक ठेले से पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया.

बिहार क्रिकेट लीग के लिए दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने कही ये बड़ी बात

शव को अस्पताल ले जाने का ये वीडियो काफी शर्मनाक और इंसानियत को शर्मसार करने वाला था आगे-आगे शव लिए ठेला गाड़ी और पीछे पीछे पुलिस जिप्सी से चलती रही. लगभग चार किलोमीटर का सफर तय कर ठेले से लावारिश शव को अस्पताल लाया गया. इसी दौरान इस शर्मनाक घटना का किसी ने विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें