बिहार: रेड लाइट एरिया में शराब का जाम छलका रहे थे दारोगा जी, गई नौकरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 8:41 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में 2018 में रेड लाइट एरिया में दो लोगों के साथ सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला शराब पीते हुए रंगे हाथों पकड़े गए थे. उस मामले की जांच पूरी होने के बाद अब आईजी ने कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला को बर्खास्त कर दिया है.
तीन साल पुराने मामले में सब इंस्पेक्टर को आईजी ने बर्खास्त कर दिया है. (फोटो- प्रतीकात्मक)

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में रेड लाइट एरिया में होटल संचालक समेत दो लोगों के साथ शराब पीते हुए पकड़े जाने पर सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला को आईजी ने बर्खास्त कर दिया है. 3 साल पुराने मामले में जांच के बाद तिरहुत रेंज के आईजी गणेश कुमार ने सब इंस्पेक्टर की पुलिस की नौकरी से छुट्टी कर दी है. रेंज आईजी ने इस बारे में गुरुवार को जानकारी दी.

मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले बुधवार को आईजी ने बीके यादव को बर्खास्त किया था. ये मामला 29 नवंबर 2018 का है. शराब को लेकर सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला ने एक युवक को पकड़ा था. उसके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था. इस केस को लेकर सब इंस्पेक्टर मनोज महिला पुलिसकर्मी के ड्राइवर के साथ होटल पहुंचे.

मुजफ्फरपुर डीटीओ कार्यालय से एक रजिस्ट्रेशन नंबर पर निकली दो बोलेरो की आरसी

इसी बीच किसी ने इसकी सूचना अधिकारी को दे दी. जिसके आदेश पर तत्कालीन थानेदार धनंजय सिंह ने पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे जमादार प्रदीप कुमार को होटल भेजा. होटल में पुलिस की टीम ने सब इंस्पेक्टर मनोज निराला को रंगे हाथों शराब पीते पकड़ा. इसके बाद सब इंस्पेक्टर की जांच ब्रेथ एनालाइजर से की गई थी और मेडिकल जांच भी हुई. जिसमें सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला के शराब पीने की पुष्टि हुई थी.

इसके बाद एसएसपी ने सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया था. जमादार प्रदीप कुमार झा के बयान पर सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला, होटल संचालक संजीव कुमार और सुदीप कुमार के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत केस भी दर्ज किया गया था. सब इंस्पेक्टर कई महीनों तक न्यायिक हिरासत में रहा था. जमानत पर छूटने के बाद दोबारा ज्वाइनिंग हुई थी. जिसके बाद अब आईजी ने सब इंस्पेक्टर मनोज राम निराला को पुलिस की नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

भाकपा माले की मांग- बिहार में पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाएं CM नीतीश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें