बिहार में बड़ा हादसा टला, चलती ट्रेन से निकल गया पहिया, मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 3:33 PM IST
  • बिहार में एक रेल हादसा होने से बच गया है और यह पेसेंजर ट्रेन थी. समस्तीपुर रेलवे डिवीजन के कुमारबाग स्टेशन के पास नरकटियागंज से रक्सौल जाने वाली ट्रेन का पहिया निकल गया. इसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.
बिहार के कुमारबाग स्टेशन के पास ट्रैक बदलते समय ट्रेन का पहिया निकला, टल गया बड़ा हादसा

मुजफ्फरपुर. बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेलवे डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले कुमारबाग स्टेशन के पास एक ट्रेन हादसा होने से बच गया है. पश्चिम चंपारण जिले की नरकटियागंज से रक्सौल से जाने वाली एक पेसेंजर ट्रेन (05210) का पहिया निकल गया, पहिया निकलने के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई. हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है. वहीं जैसे ही ट्रेन में बैठे यात्रियों को पता चला कि ट्रेन पटरी से उतर गई है तो यात्रियों में हड़कंप मच गया.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार समस्तीपुर रेलवे डिवीजन के कुमारबाग स्टेशन के पास यह हादसा हुआ है. बता दें कि नरकटियागंज-रक्सौल (05210) ट्रेन जब ट्रैक बदल रही थी तभी ट्रेन का पहिया निकल गया. इसके बाद ट्रेन पटरी से उतर गई लेकिन ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद तत्काल पता नहीं चल सका. इस वजह से ट्रेन काफी आगे तक चली गई लेकिन जब पता लगा तो हालात पर काबू पा लिया गया.

इस घटना को लेकर समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अशोक माहेश्वरी ने कहा इस घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही अप्रभावित रही है लेकिन इस हादसे में हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है. वहीं इस घटना के संबंध में अधिकारी घटना की जांच के लिए साइट का दौरा कर रहे हैं. बरहाल ट्रेन को पटरी पर लाने की कवायद शुरू कर दी गई है. इस तरह का हादसा बड़ी घटना को अंजाम दे सकता था लेकिन यह हादसा होते-होते बच गया. 

पटना: बरकाकाना एक्सप्रेस से टकराए ट्रक के उड़े परखच्चे, टला बड़ा ट्रेन हादसा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें