Bihar flood: बिहार में भारी बारिश से स्थिति गंभीर, बाढ़ में डूबे सैंकड़ों गांव

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Aug 2021, 9:11 AM IST
बिहार में लगातार बारिश से वहां की नदियां लाल निशान के ऊपर बह रही है. जिसके चलते कई जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ के चपेट में आ गए है. साथ ही बाढ़ का पानी गांवों ही नहीं बल्कि शहरी इलाकों में घुस गया है. जिसके चलते वहां के लोगों का घर से बहार निकलना दुश्वार हो गया है.
Bihar flood बिहार में बाढ़ का पानी पहुंचा रेलवे ट्रैक पर कई ट्रेने हुई रद्द देंखे लिस्ट (प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. बिहार के उत्तरी इलाके में लगातार भारी बारिश होने से अधिकांश नदियां उफान पर चल रही है. जिसके चलते बिहार के कई जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ के चपेट में आ गए है. साथ ही गंगा के लगातार बढ़ते जल स्तर से समस्तीपुर में बाढ़ से राहत नहीं मिल रही है. वहां का आलम यह कि कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिसके चलते लोगों को अपना घर खाली करके सुरक्षित स्थान के लिए रवाना होना पड़ रहा है. 

जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के मोहनपुर प्रखंड में सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है. मोहनपुर धरणीपट्टी पश्चिमी पंचायत के गंगा द्वीप पर बसे हरदासपुर, सरसावा, जहींगरा आदि गांव, संपूर्ण डुमरी दक्षिणी पंचायत, संपूर्ण राजपुर-जौनापुर पंचायत व बिशनपुर बेरी पंचायत के मटिऔर गांव, जलालपुर का एक वार्ड व बघड़ा के बांध से स्टे गांव में पानी घुस गया है.

बारिश से मुजफ्फरपुर का हाल बेहाल, पानी से डूबी सड़कें, घरों से निकलना दुश्वार

वहीं सीतामढ़ी में अधिकांश नदियां लाल निशान के ऊपर बह रही है. जिसके चलते बाढ़ का पानी गांव ही नहीं बल्कि शहर के इलाकों में घुस गया है. साथ ही एनएच 104 के कुम्मा डायवर्सन में तीन-चार फीट पानी का बहाव हो जाने से आवागमन बंद हो गया है. इसके अलावा मोतिहारी में बारिश होने से फिर नदियों का जलस्तर बढ़ें लगा है. यहां पर गंडक नदी लाल निशान के ऊपर बह रही है. जिसके चलते नदी के किनारे बसे इलाकों में पानी घुस गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें