बिहार में बदमाशों का शिकार हुए भगवान राधा-कृष्ण, 250 साल पुरानी मूर्ति चोरी, कीमत 1 करोड़

Prachi Tandon, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 6:33 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में बदमाशों ने 250 साल पुरानी राधा-कृष्ण की मूर्ति चुरा ली. यह मूर्तियां अष्टधातु से निर्मित बताई जा रही हैं. मूर्तियों की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है.
मुजफ्फरपुर में 250 साल पुरानी राधा-कृष्ण की मूर्ति को बदमाशों ने चुराया.

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बदमाशों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा है. बदमाशों ने मुजफ्फरपुर के एक मंदिर से लगभग 250 साल पुरानी राधा-कृष्ण की मूर्तिया चुरा ली हैं. चोरी हुई राधा-कृष्ण की मूर्ती अष्टधातु से निर्मित हैं. इनकी कीमत बाजार में करीब एक करोड़ रुपए है. मुजफ्फरपुर के मुशहरी थाना के रघुनाथपुर खुर्द गांव की घटना बताई जा रही है. गांव के लोगों ने बताया कि बीते शुक्रवार रात को काफी तेज बारिश आ रही थी जिस दौरान लाइट भी कट गई. इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने भगवान की मूर्ति चोरी कर ली.

मुजफ्फरपुर के रघुनाथपुऱ खुर्द गांव की रहने वाली उषा देवी ने बताया कि उनके पूर्वजों ने घर के दरवाजे पर मंदिर बनवाया था. जिसमें राधा-कृष्ण की अष्टधातु मूर्ति स्थापित की थी. मूर्तियां करीब 250 साल पुरानी हैं और इनका वजन 10 किलोग्राम से ज्यादा है. उषा देवी का कहना है कि शुक्रवार को देर रात बिजली नहीं थी और मौसम भी खराब था. उसी दौरान बदमाशों ने मूर्तियों को चुराया होगा. उषा देवी ने बताया कि शनिवार की सुबह जब वह मंदिर भगवान को भोग लगाने गईं तो मूर्तियां गायब थीं. 

प्रदेश को बाढ़ से जल्द मिल सकती निजात, बिहार सरकार ने शुरू किया नदियों को जोड़ने का काम

आसपास के लोगों का मूर्ति चोरी को लेकर कहना है कि किसी स्थानीय की मदद से मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. लोगों का कहना है कि मूर्तियों की कीमत की जानकारी आस-पास के कई गांव के लोगों को थी. इस मंदिर के प्रति कई लोगों की आस्था थी. मूर्ति चोरी की खबर के बाद से स्थानीय लोगों में निराशा है. पुलिस का कहना है कि मूर्ति चुराने वालों की तलाश वैज्ञानिक तरीके से की जा रही है. पुलिस के अनुसार जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें