मुजफ्फरपुर में महिला को डायन बताकर पड़ोसियों ने बेरहमी से पीटा, 10 पर FIR

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 12:16 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में ऐसी ही मनुष्यता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है जहां लोगों ने एक महिला को केवल इस बात के लिए घर से निकाल कर डायन कह पीटा क्योंकि उस महिला के पड़ोस में रह रहा एक व्यक्ति बीमार हो गया था. जिसके लिए उस औरत को जिम्मेवार मान और उसे डायन कह कर पीटा गया.
महिला को डायन बताकर पड़ोसियों ने बेरहमी से पीटा

मुजफ्फरपुर। आज हम 21वीं सदी में जी रहें हैं, लेकिन हमारी सोच आज भी वहीं फंसी हुई है जहां लोग जादू टोना और भूत प्रेत में विश्वास कर मुख्य रुप से महिलाओं पर आरोप लगा उसे प्रताड़ित करते थे. कुछ दिन पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना को भगाने के लिए ग्रामीण कोरोना देवी की मूर्ती बना कर झाड़-फूंक और हवन-यज्ञ कर रहे थे.

मुजफ्फरपुर में ऐसी ही मनुष्यता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है जहां लोगों ने एक महिला को केवल इस बात के लिए घर से निकाल कर डायन कह पीटा क्योंकि उस महिला के पड़ोस में रह रहा एक व्यक्ति बीमार हो गया था. जिसके लिए उस औरत को जिम्मेवार मान और उसे डायन कह कर पीटा गया.

वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी राम संजीवन ठाकुर का 104 वर्ष की आयु में निधन

मामला नगर थाना क्षेत्र में स्थित इस्लामपुर का है जहां पर बैंक रोड की रहने वाली एक को डायन कहते हुए पड़ोसियों द्वारा मारपीट की गई है. दरअसल आरोपियों के परिवार का एक शख्स बीमार हो गया था. परिवार वालों ने महिला को बीमारी का जिम्मेदार ठहराते हुए उस पर डायन होने का आरोप लगाया और मारपीट की.

CBSE ने बनाई 12 सदस्यीय कमेटी, 10 दिन में तैयार करेगी 12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला

घटना के बाद पीड़ित महिला के पति ने शनिवार को थाने में दस लोगों को नामजद करते हुए शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता के पति ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी पर पड़ोस में रहने वाले कुछ लोग डायन होने का आरोप लगाते थे. 2 जून को अचानक आरोपियों ने मिलकर उसकी पत्नी पर हमला कर उसके साथ मारपीट की. जब उसने अपनी पत्नी को बचाने की कोशिश की तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट की. घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी.

 

 

वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी राम संजीवन ठाकुर का 104 वर्ष की आयु में निधन

 

CBSE ने बनाई 12 सदस्यीय कमेटी, 10 दिन में तैयार करेगी 12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला

 

|#+|

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें