गोवा की पूर्व गर्वनर मृदुला सिन्हा का निधन, मुजफ्फरपुर में शोक की लहर

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 6:37 PM IST
  • गोवा की पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता मृदुला सिन्हा का बुधवार को नई दिल्ली में निधन हो गया.
गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन हुआ.

मुजफ्फरपुर. बीजेपी नेता और गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का बुधवार को निधन हो गया. मुजफ्फरपुर की रहने वाली मृदुला सिन्हा कुछ दिनों से बीमार थीं. नई दिल्ली में उन्होनें अंतिम सांस ली. गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके भाजपा नेत्री के निधन पर शोक जताया है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वर्तमान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी मृदुला सिन्हा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

मृदुला सिन्हा गोवा की पहली महिला राज्यपाल थीं. मुजफ्फरपुर में जन्मीं मृदुला एक विख्यात हिंदी लेखिका भी थीं. वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय केन्द्रीय समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष थी. गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निधन पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि श्रीमती मृदुला सिन्हा जी को जनसेवा के लिए किए गए उपनके प्रयासों के चलते याद किया जाएगा. वह. एक कुशल लेखिका थीं जिन्होंने साहित्य के साथ-साथ संस्कृति की दुनिया में व्यापक योगदान दिया. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मुजफ्फरपुर पहुंचे, बोले- बिहार में जनमत की सरकार है

मृदुला सिन्हा 26 अगस्त 2014 से लेकर 2 नवंबर तक गोवा की राज्यपाल रहीं थीं. उनके निधन पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि गोवा की पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ बीजेपी नेता मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुखद है. उन्होंने जीवन पर्यंत राष्ट, समाज और संगठन के लिए काम किया. जिन्हें उनके लेखन के लिए सदैव याद किया जाएगा. उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निधन पर शोक जताया.

आपको बता दें कि मृदुला सिन्हा ने अपने जीवन में 46 से ज्यादा किताबें लिखीं हैं. जिनमें राजपथ से लोकपथ पर, नई देवयानी, ज्यों मेंहदी को रंग, घरवास, देखन में छोटे लगें, सीता पुनि बोलीं शामिल है. विजयाराजे सिंधिया पर लिखी उनकी किताब ‘एक थी रानी ऐसी भी’ पर फिल्म भी बनी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें