बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में दो दिन में शुरू होगा डिग्री के लिए आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Apr 2021, 4:45 PM IST
  • बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में डिग्री के लिए आवेदन प्रक्रिया एक दो दिन में फिर से शुरू हो रही है. इसके लिए विश्वविद्यालय ने लोकल पेमेंट गेट-वे तैयार कर उसे राजभवन को दे दिया है.
फिर से शुरू होगा डिग्री के लिए आवेदन

मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में डिग्री के लिए आवेदन प्रक्रिया एक दो दिन में फिर से शुरू हो रही है. इसके लिए विश्वविद्यालय ने लोकल पेमेंट गेट-वे तैयार कर उसे राजभवन को दे दिया है. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पिछले कई दिनों से छात्र डिग्री के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं.

यूएमआईएस कोऑर्डिनेटर प्रो ललन झा के मुताबिक छात्रों द्वारा कई बार पेमेंट गेटवे पर भुगतान फंसने को लेकर शिकायत की गई थी. जब राजभवन को इस बात की सूचना दी गई तो वहां से पेमेंट गेटवे को बदलने का निर्देश दिया गया. अब विश्वविद्यालय ने अपना एक नया पेमेंट गेटवे लिया गया है.

45 साल से ज्यादा उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन, प्रमाण पत्र की नहीं पड़ेगी जरूरत

प्रोफेसर ने कहा कि पेमेंट गेटवे नया लेने का मकसद ये था कि छात्रों के आवेदन करने की प्रक्रिया के दौरान जब लोड बढ़े तो भुगतान को लेकर कोई समस्या ना आए. उन्होंने कहा कि एक-दो दिन बाद आवेदन के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लिंक दिखना शुरू हो जाएगा, जिसके बाद छात्रों को डिग्री के लिए आवेदन करने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

मुज़फ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 340 रुपये उछला व चांदी पड़ी फीकी, मंडी भाव

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से भुगतान के लिए पेमेंट गेटवे में दिक्कत आने की वजह से आवेदन की प्रक्रिया ठप हो गई थी. इस कारण करीब 5000 छात्र-छात्राओं का आवेदन न होने से वे काफी परेशान थे. अब नया पेमेंट गेटवे चालू होने से छात्र अपना आवेदन कर सकेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें