BRA बिहार विश्वविद्यालय में एडमिशन को PG की तीसरी लिस्ट कब होगी जारी, जानें

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 8:17 PM IST
  • बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की तरफ से पीजी एडमिशन की तीसरी मेरिट लिस्ट 9 अगस्त को जारी की जाएगी. ऐसे में जो विश्वविद्याय के विभिन्न कॉलेजों में संचालित पीजी कोर्सेज में एडमिशन लेने के इच्छुक हैं समय रहते अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय पीजी एडमिशन की तीसरी लिस्ट 9 अगस्त को जारी होगी.

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी कोर्सेज में एडमिशन लेने के इच्छुक छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल विश्वविद्यालय में पीजी की तीसरी लिस्ट 9 अगस्त को जारी की जाएगी. पहले यह लिस्ट 6 अगस्त को जारी की जानी थी. कॉलेजों व पीजी विभागों की ओर से नामांकन की सूची अपलोड नहीं किए जाने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

बिहार विश्वविद्यालय के यूएमआइएस कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर ललन कुमार झा ने बताया कि दो अगस्त की शाम तक कई कॉलेजों और विभागों ने नामांकन की लिस्ट पोर्टल पर अपलोड नहीं की. ऐसे में लिस्ट को अपलोड करने की तारीख एक और दिन बढ़ा दी गयी है. अब कॉलेज व विभाग तीन अगस्त की शाम तक लिस्ट को अपलोड कर सकते हैं. चार से सात अगस्त फॉर्म को एडिट करने की सुविधा होगी. इसके बाद पीजी में नामांकन के लिए नौ अगस्त को तीसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी.

PM मैटेरियल पर BJP Vs JDU होता देख बोले नीतीश- मेरी ऐसी इच्छा आकांक्षा नहीं

प्रोफेसर ने बताया कि विश्वविद्यालय के कॉमर्स और फिजिक्स विभाग में सिर्फ तीन से चार सीटें ही बची हैं. इसके अलावा राजनीतिक विज्ञान में भी दूसरी लिस्ट के नामांकन के बाद सीटों की संख्या से चार से पांच के बीच ही बची है. वहीं जिन दूसरे विषयों की सीट खाली रह जाएगी, उनमें दूसरे विषय से बीए करने वाले छात्रों का एडमिशन लिया जाएगा. जैसे कि अगर हिंदी की सीट खाली रह गई हो और इतिहास के छात्र में हिंदी से पीजी करना चाहते हों तो उसे नामांकन दे दिया जाएगा.

Railway Recruitment: रेलवे में अपरेंटिस के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें