BRA बिहार यूनिवर्सिटी: ग्रेजुएशन पार्ट-1 और 2 की परीक्षा जनवरी में होगी शुरू

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 08:21 AM IST
  • बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन पार्ट-1 और पार्ट-2 की बचीं हुई परीक्षाएं जनवरी में आयोजित होगी. ग्रेजुएशन पार्ट-2 की परीक्षा जनवरी के पहले हफ्ते में आयोजित होगी और पार्ट-1 की परीक्षा जनवरी के तीसरे हफ्ते में होगी.
बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी मुजफ्फरपुर ( फाइल फोटो )

मुजफ्फरपुर. बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी नए साल में ग्रेजुएशन पार्ट-1 और पार्ट-2 की बचीं हुई परीक्षाएं आयोजित करेगा. मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेजुएशन पार्ट-2 की परीक्षा जनवरी के पहले हफ्ते में आयोजित होगी और पार्ट-1 की परीक्षा जनवरी के तीसरे हफ्ते में होगी. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि दोनों पार्ट की परीक्षाएं जनवरी के अंत या फरवरी के शुरूआत तक संपन्न करा लिया जाएगा. 

यूनिवर्सिटी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने शुक्रवार को बताया कि ग्रेजुएशन पार्ट-2 के एग्जाम जनवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो जाएंगे. ग्रेजुएशन पार्ट-2 परीक्षा के लिए 16 दिसंबर तक परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा. इसके बाद छात्रों को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा. बताया जा रहा है कि 25 दिसंबर के बाद छात्रों को प्रवेश पत्र दिया जाएगा. जानकारी के अनुसार, ग्रेजुएशन पार्ट-2 परीक्षा में 70 हजार छात्रों के शामिल होने की संभावना है. डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि इस परीक्षा के लिए 27 केंद्र बनाए जा सकते हैं. 

BRA बिहार विश्वविद्यालय में लगातार घटी छात्रों की संख्या, खराब माहौल है वजह

उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन पार्ट-1 की परीक्षा के लिए 16 दिसंबर के बाद से फॉर्म भरा जाएगा. वहीं, पार्ट-2 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जा रहा है. ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद उसकी हार्ड कॉपी कॉलेज में जमा किया जाएगा. कॉलेज सत्यापित करने के बाद इसे यूनिवर्सिटी में भेजा जाएगा. परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि पार्ट-2 की परीक्षा खत्म होने के बाद तुरंत पार्ट-1 की परीक्षा आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह परीक्षाएं अप्रैल-मई महीने में आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित करना पड़ा था.

अविश्वास प्रस्ताव वोटिंग में फर्जी पंचायत समिति सदस्य, प्रखंड प्रमुख को हटाने की साजिश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें