अफगानिस्तान में फंसे मुजफ्फरपुर के पूर्व डिप्टी मेयर के भाई की आज वतन वापसी की संभावना

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 6:40 PM IST
  • अफगानिस्तान में मुजफ्फरपुर के पूर्व डिप्टी मेयर माजिद हुसैन के भाई डॉ. सैय्यद आबिद हुसैन फंसे हुए है. यहां परिवार चिंता में हैं कि वो काबुल में अकेले रहते हैं. आज उनकी विमान से भारत आने की संभावनाएं जताई जा रही है.
अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: अफगानिस्तान के बदलते हालात का असर अब भारत में भी नजर आ रहा है. खबर है कि मुजफ्फरपुर के पूर्व डिप्टी मेयर सैयद माजिद हुसैन के बड़े भाई डा. सैयद आबिद हुसैन अफगानिस्तान में फंस गए हैं. डा. हुसैन बिहार के मुजफ्फरपुर के मिठनपुर थानाक्षेत्र के चंदवारा चर्च रोड के रहने वाले है. जो कि काबुल के एक विश्वविद्यालय में मैनेजमेंट के सहायक प्राध्यापक पद पर कार्यरत हैं. वहां की भयावह स्थिति को देखते हुए उनका परिवार बहुत चिंतित है.

डॉ. हुसैन के भाई माजिद हुसैन ने बताया कि वे काबुल में अकेले हैं. जो एक चिंता का विषय है उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक पुत्र और एक पुत्री है. माना जा रहा है कि एक विमान बुधवार को काबुल से भारत आएगा. जिसमें डॉ. हुसैन की वापस आने की संभावनाएं है.

मुजफ्फरपुर: फिर से बढ़ा बागमती का जल स्तर, बिजली सप्लाई हो सकती है ठप

जानकारी के मुताबिक डॉं. हुसैन करीब डेढ़ वर्षों से काबुल में कार्यरत थे लेकिन वहां के बदलते हालात को देखते हुए उन्होंने भारत लौटने की इच्छा जाहिर की है. परिवार ने बातचीत में बताया कि अभी सब भारतीय वहां से निकलना चाह रहे है लेकिन अधिक विकल्प न होने की वजह से निकल नहीं पा रहे है. साथ ही बताया कि वो लगातार अन्य भारतीय की तरह दूतावास के लगातार संपर्क में है.

बता दें कि तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा होने के बाद वहां के हालात बहुत खराब है. अफगानिस्तान के नागरिक भी अफगान छोड़कर भाग रहे. जिसके चलते भारत सरकार भी बहां फंसे भारतीय नागरिकों को भी वतन वापसी की जद्दोजहद में लगी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें