बिहार बोर्ड BSEB आज से 12वीं इंटर परीक्षा शुरू, देखें एडमिट कार्ड से जुड़े नियम

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:35 PM IST
  • बिहार बोर्ड( BSEB) की इंटर परीक्षा (12वीं क्लास) में एडमिट कार्ड खो जाने या घर पर छूट जाने पर भी परिक्षार्थी पेपर दे सकेंगे. एटेंडेंस शीट की स्कैन फोटो से पहचान कर छात्र-छात्राएं को परीक्षा सेंटर में प्रवेश दिया जाएगा.
कोरोना काल में कल से शुरू बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा होंगी

मुजफ्फरपुर. बिहार बोर्ड( BSEB) की इंटर परीक्षा (12वीं क्लास) में एडमिट कार्ड खो जाने या घर पर छूट जाने पर भी परिक्षार्थी पेपर दे सकेंगे. एटेंडेंस शीट की स्कैन फोटो से पहचान कर छात्र-छात्राएं को परीक्षा सेंटर में प्रवेश दिया जाएगा. 

सोमवार से इंटर परीक्षा शुरू हो रही है. बिहार बोर्ड (BSEB) ने सभी केन्द्राधीक्षकों को निर्देश दिया है. डीईओ अब्दुसलाम अंसारी ने कहा कि अगर परिक्षार्थियों का त्रुटिपूर्ण फोटो वाला एडमिट कार्ड हैं तो उन्हें अपने साथ एक आईडी लाना होगा. इस आईडी से पहचान कर परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलेगी. किसी बच्चे का एडमिट कार्ड खो गया है या घर पर छूट गया तो उन्हें भी रोल शीट और एटेंडेस शीट से मिलान कर बैठने देंगे. 

कॉपी और ओमआर शीट एक साथ एक ही समय में दी जाएगी लेकिन उसे वापस लेने का समय अलग-अलग तय किया गया है. पहली शिफ्ट में 11 बजे ओएमआर शीट और कॉपी 12.45 बजे ली जाएगी. दूसरी शिफ्ट में 3.15 बजे ओएमआर शीट और कॉपी 5 बजे ली जाएगी.

बता दें कि एनआरबी और एमबी पेपर की तारिख अलग-अलग है.  शिफ्ट भी अलग है. इन विषयों के पेपर के लिए 1 घंटा 30 मिनट निर्धारित है. इनमें ओएमआर को पेपर शुरू होने से 30 मिनट पहले यानि कि पहली शिफ्ट के पेपर में 10.30 बजे और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा 2.45 पर ले लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें