मुजफ्फरपुर में शिक्षक बहाली की मांग लेकर बच्चे संग भूख हड़ताल पर बैठे कैंडिडेट

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 11:51 PM IST
  • कोर्ट का आदेश आए 15 दिन हो चुके हैं, लेकिन शेड्यूल नहीं आया. इसके विरोध में शिक्षक अभ्यर्थियों ने एकदिवसीय भूख हड़ताल कर अपना विरोध जताया. साथ ही सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग के माध्यम से प्रदर्शन किया.
कोर्ट के आदेश के 15 दिन बाद भी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर- रविवार को शिक्षक बहाली की मांग लेकर अभ्यर्थी बच्चे संग भूख हड़ताल पर बैठे. बिहार में शिक्षक नियोजन का शिड्यूल जारी नहीं किया गया है. इस वजह से अभ्यर्थियों का आक्रोश फूट पड़ा है. आक्रोशित अभ्यर्थियों ने कहा कि जिले समेत राज्य में सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में कोर्ट आदेश आने के बाद भी पूरा शेड्यूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी नहीं किया गया है.

बताते चलें कि कोर्ट का आदेश आए 15 दिन हो चुके हैं, लेकिन शेड्यूल नहीं आया. इसके विरोध में शिक्षक अभ्यर्थियों ने एकदिवसीय भूख हड़ताल कर अपना विरोध जताया. साथ ही सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग के माध्यम से प्रदर्शन किया. इस दौरान शिक्षक अभ्यर्थी अपने पूरे परिवार के साथ भूख हड़ताल पर बैठे और हैशटैग रीलिज टीचर नियोजन शिड्यूल चलाया.

BRA बिहार विवि में सत्र 2019-22 में OMR शीट पर सिर्फ फर्स्ट ईयर की होगी परीक्षा

शिक्षक अभ्यर्थियों की भूख हड़ताल और ट्विटर आंदोलन में उनके परिवार व शुभचिंतकों को मिलाकर हजारों लोगों ने भाग लिया. सभी ने एक स्वर में बिहार सरकार से अविलम्ब शेड्यूल जारी करते हुए शिक्षकों की यथाशीघ्र नियुक्ति की मांग की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें