मुजफ्फरपुर में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने 27 एकड़ जमीन पर ठोंका दावा

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 5:02 PM IST
  • विभाग ने पुलिस लाइन मैदान और उसके आसपास की करीब 27 एकड़ जमीन पर अपना दावा जताया है. इस मामले में विभाग ने डीएम को चिट्ठी लिखकर जमीन से अतिक्रमण हटवाने का निवेदन किया है.
27 एकड़ जमीन पर दावा

मुजफ्फरपुर: केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने अपनी इकाई की स्थापना के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है. इसके लिए विभाग ने पुलिस लाइन मैदान और उसके आसपास की करीब 27 एकड़ जमीन पर अपना दावा जताया है. इस मामले में विभाग ने डीएम को चिट्ठी लिखकर जमीन से अतिक्रमण हटवाने का निवेदन किया है.

चिट्ठी के ज़रिए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने जिलाधिकारी को बताया है कि मुजफ्फरपुर में केंद्रीय अंचल इकाई की स्थापना होनी है. इसका दफ्तर इस समय इमलीचट्टी के पास कस्टम कॉम्प्लेक्स में चल रहा है.

जावेद हत्याकांड में आरोपियों के परिजनों ने मिठनपुरा थाने में किया जमकर हंगामा

उन्होंने कहा कि केंद्रीय अंचल इकाई के लिए एक बड़े भू-भाग की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि एमआईटी और दाउदपुर कोठी इलाके में विभाग की करीब 27 एकड़ जमीन है, जिसपर पुलिस लाइन और स्थानीय लोगों ने कब्जा कर रखा है.

ज्वेलरी शॉप में तिजोरी काटकर चोरों ने की लाखों की चोरी, सेंधमारी कर घुसे थे चोर

अधीक्षण अभियंता ने डीएम से चिट्ठी के माध्यम से निवेदन किया है कि इस मामले में जल्द से जल्द आदेश जारी हो, ताकि अतिक्रमण हटाया जा सके. उन्होंने कहा कि जमीन मिलने पर ही विभाग की मल्टीस्टोरी ब्लिडिंग तैयार होगी. जमीन मिलने पर केंद्र सरकार के विभिन्न दफ्तर और आवासीय कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जा सकेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें