मुजफ्फरपुर: 2 मरीजों की मौत, सिविल सर्जन ने आइसोलेशन के मरीजों की मांगी डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 2:14 PM IST
होम आइसोलेशन में रहते हुए 2 लोगों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर जिला के सिविल सर्जन ने सभी इलाकों के पीएचएस प्रभारी से  होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के तापमान ऑक्सीजन लेवल ऑक्सीजन आपूर्ति की पूरी जानकारी मांगी है.
मुजफ्फरपुर जिला में होम आइसोलेशन में रहते हुए दो लोगों की मौत.(प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर : होम आइसोलेशन मे रह कर अपना इलाज कर रहे दो कोरोना संक्रमित मरीज के मौत के बाद मुजफ्फरपुर जिला के सिविल सर्जन एसके चौधरी ने मुजफ्फरपुर जिला के सभी होम आइसोलेशन मरीजों के हालात के बारे में पूरी जानकारी मांगी है. सिविल सर्जन ने निर्देश दिया है कि होम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज करवा रहे हैं उन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के पास सीएचएस प्रभारी का फोन नंबर होना चाहिए.होम आइसोलेशन के जिस भी मरीज को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. उसको तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर की दिया जाए है. 

होम आइसोलेशन का मरीज की तबियत अगर ज्यादा खराब होती है तो उसको जल्द से जल्द पास के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जाए. जिला सिविल सर्जन ने सभी होम आइसोलेशन के मरीजों का रोज का बुखार तापमान और ऑक्सीजन लेवल का पूरा डाटा इकट्ठा करते रहने को कहा गया है. दरअसल अभी कुछ दिन पहले ही बंदरा और सेरैया इलाके में रहने वाले दो कोरोना संक्रमित मरीजों की होम आइसोलेशन में मौत हो गया था. इस वजह से मुजफ्फरपुर का स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन सभी होम आइसोलेशन मरीज के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है.

मुजफ्फरपुर: कोविड टीकाकरण के लिए मची होड़, कही वैक्सीन तो कहीं स्लॉट खत्म

शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में कोरोना की गाइडलाइन को तोड़ दिया गया. अस्पताल परिसर में गुरुवार को आए 1000 रेमडेसिविर इंजेक्शन की दवा को लोगों में भारतीय समय भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. जिससे लोगों में कोरोना वायरस खतरा बढ़ गया. अस्पताल के सभी गार्ड ने सारी भीड़ को तितर-बितर किया उसके बाद लोगों को लाइन से रेमडेसिविर इंजेक्शन की दवा दी गई. शुक्रवार  को कुल 228 दवा बांटी जा चुकी है. बाकी दवाई आने वाले समय में बांटी जाएगी.

बिहार सरकार का DM और SP को निर्देश- मछली, मुर्गी, अंडे की सप्लाई ना बाधित हो

अस्पताल ने कोरोना के इलाज के नाम पर वसूले लाखों, खाली सिलेंडर लगाकर किया रेफर

HAM नेता मांझी की CM नीतीश कुमार से अपील- बेरोजगारों को 5 हजार रुपए भत्ता दें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें