अब घर बैठे कर पाएंगे कोरोना जांच, बाजार में मिलेगी सेल्फ टेस्टिंग किट

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 8:03 AM IST
  • जून के पहले सप्ताह से बाजार में कोरोना जांच की सेल्फ टेस्ट किट मिलने लगेगा. जिसके बाद लोग घर बैठे ही अपनी कोरोना की जांच कर सकेंगे. वहीं इसे किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीदा जा सकेगा.
जून के पहले सप्ताह से बाजार में मिलने लगेगा कोरोना जांच की सेल्फ टेस्ट किट

मुजफ्फरपुर. इस माहमारी के बीच लोगों के लिए राहत की खबर सामने आई है. वही अब लोगों को कोरोना जांच के लिए जगह जगह नहीं जाना पड़ेगा. अब वह घर बैठे ही अपनी कोरोना जांच कर सकते है. वह भी खुद ही. अब बाजार में जल्द ही कोरोना सेल्फ टेस्टिंग किट आने वाली है. जिसकी मदद से कोई भी घर बैठे अपनी कोरोना जांच कर सकता है. साथ ही यह आसानी से किसी भी मेडिकल की दुकान पर मिल जाएगा. 

वहीं मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर में सोमवार से इस किट के बाजार में मिलने की संभावना बताई जा रही है. इसको बाजार में उतारने के लिए प्रशासन ने भी अपनी मंजूरी दे दी है. वहीं इसकी कीमत बाजार में 250 रुपए रखी गई है. जिसे किसी भी मेडिकल शॉप से खरीदा जा सकता है. जिसके बाद कोई भी घर बैठे आराम से अपनी कोरोना की जांच कर सकता है. 

उत्तर बिहार में यास तूफान के चलते भारी बारिश, कई ट्रेनें और फ्लाइट्स डायवर्ट

वहीं कोरोना टेस्टिंग किट को बाजार में उतारने की मॉनिटरिंग बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन लिमिटेड(BMSICL) करेगा. यह कोरोना टेस्टिंग किट को बाजार में विक्रेताओं को उपलब्ध कराने से लेकर अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों पर नजर रखेगा. साथ ही इस कोरोना टेस्टिंग जांच किट को दवा विक्रेता अपनी दुकानों पर मंगवाने के लिए पिछले कई दिनों से राशि भी जमा कर रहे थे. जिससे बाजार में इसके आते ही वह अपनी दुकानों पर लोगों के लिए उपलब्ध करवा सके.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, सात साल से कम सजा मामले में बिना कारण न हो गिरफ्तारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें