शिक्षकों और छात्रों के अभिवावकों को लगाए जायेंगे कोविड टीके, जानें कहां है सेंटर

Smart News Team, Last updated: 11/06/2021 12:42 PM IST
  • बिहार के अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग ने जिला शिक्षा पदाधिकारियों को जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में शिक्षकों और स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के अभिवावकों के बीच टीकाकरण अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है.
बिहार के निजी और सरकारी स्कूलों में चलाया जाएगा टीकाकरण अभियान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर. बिहार में टीकाकरण अभियान को तेज करते हुए बिहार के सरकारी और निजी स्कूलों में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. बीते बुधवार को बिहार शिक्षा विभाग, पटना के अपर मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से निर्देश देते हुए कहा है कि राज्य के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में शिक्षकों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण, विद्यालयों को चिन्हित कर वहां पर टीकासाला का आयोजन कर मिशन मोड में पूरा किया जाए.

अपर मुख्य सचिव के निर्देश के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिला अधिकारियों को पत्र भेज कर उन विद्यालयों को सूची जारी कर बताया जहां टीकाशाला बनाया जाएगा. यह अभियान 12 जून से चलाया जाएगा. ज्ञात हो कि शिक्षकों और उनके परिवार के सदस्यों का टीकाकरण करने के बाद दूसरे चरण में स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिवावकों का टीकाकरण किया जाएगा. इस टीकाकरण अभियान को सभी विद्यालयों के हेडमास्टर को पूरी कराने की जिम्मेदारी दी गई है.

मुजफ्फरपुर में मोबाइल छीनने वाले गिरोह का पर्दाफाश, युवक गिरफ्तार

टीकाकरण के लिए चिन्हित विद्यालयों की सूची के साथ-साथ विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का भी नाम दिया गया है. जिसमें राजकीय उच्च विद्यालय कांटी, राजकीय विद्यालय बोचहां, राजकीय उच्च विद्यालय मोतीपुर, राजकीय उच्च विद्यालय मीनापुर, राजकीय उच्च विद्यालय बैधनाथपुर, राजकीय उच्च विद्यालय भटोना, राजकीय उच्च विद्यालय औराई, राजकीय उच्च विद्यालय रोहुआ, राजकीय उच्च विद्यालय जारंग, राजकीय उच्च विद्यालय पीयर, राजकीय मध्य विद्यालय कटरा, राजकीय उच्च विद्यालय पारू, राजकीय उच्च विद्यालय मूरौल, राजकीय उच्च विद्यालय तुर्की, बीबी कॉलेजिएट, बीपी इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल मिठन पुरा साथ ही नगर के सभी निजी विद्यालय शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें