भाकपा माले की मांग- बिहार में पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाएं CM नीतीश

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 8:30 PM IST
गायघाट में पंचायतों का कार्यकाल नहीं बढ़ाने के खिलाफ माले के राज्यव्यापी विरोध दिवस के तहत माले के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर व झंडा-बैनर के साथ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. माले ने परामर्श समिति के निर्णय को वापस लेने की मांग की. साथ ही बिहार सरकार से पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने वाला अध्यादेश लाने की मांग की.
नीतीश सरकार ने पंचायती राज अधिनियम 2006 में संशोधन किया है.

मुजफ्फरपुर- बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर पंचायत चुनाव को टाल दिया गया है. मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया कि मौजूदा हालात में पंचायत चुनाव नहीं होंगे. साथ ही इस बैठक में तय किया गया कि पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया जाएगा.

इस बीच जिले के गायघाट में पंचायतों का कार्यकाल नहीं बढ़ाने के खिलाफ माले के राज्यव्यापी विरोध दिवस के तहत माले के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर व झंडा-बैनर के साथ नारेबाजी कर अपना विरोध जताया. माले ने परामर्श समिति के निर्णय को वापस लेने की मांग की. साथ ही बिहार सरकार से पंचायतों का कार्यकाल बढ़ाने वाला अध्यादेश लाने की मांग की. इस मौके पर जितेन्द्र यादव, विवेक कुमार, रामप्रवेश यादव,सीताराम यादव, शिवम कुमार, छोटे जी, नीतीश्वर यादव, सिपितलाल राय, अर्जुन सहनी, विन्देश्वर ठाकुर, अवधेश कुमार, सकिन्दर राय, सुशील यादव थे.

मुजफ्फरपुर डीटीओ कार्यालय से एक रजिस्ट्रेशन नंबर पर निकली दो बोलेरो की आरसी

बताते चलें कि बिहार में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून को खत्म हो रहा है. बिहार कैबिनेट की बैठक के बाद पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया कि पंचायतों में परामर्शी समिति की नियुक्ति होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि नीतीश सरकार ने पंचायती राज अधिनियम 2006 में संशोधन किया है. बता दें कि अधिनियम की धारा 14, 39, 66 और 92 में संशोधन किया गया है.

पेट्रोल डीजल 3 जून का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़े तेल के रेट

CBSE Board Exam: 11वीं के आधार पर मिले अंक, तो 12वीं के रिजल्ट में फंस सकता है पेच

मुजफ्फरपुर: टीकाकरण में तेजी के लिए घर पर ही बूढ़े और दिव्यांग को वैक्सीन लगेगा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें