शातिर बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी से लाखों रुपए संग उड़ाए CCTV-हार्ड डिस्क

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 11:56 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में शनिवार को दिनदहाड़े साहेबगंज थाना क्षेत्र के नीम चौक पर स्थित महिंद्रा फाइनेंस कंपनी में बदमाश घुस गए और शातिर बदमाशों ने कंपनी से लाखों रुपये लूट संग सीसीटीवी और हार्ड ड्राइव लेकर फरार हो गए. बाइक पर सवार हो कर दो अपराधियों ने हथियार के बल पर इस घटना को अंजाम दिया और आसानी से भाग निकले. बदमाशों के भागने के बाद हड़कंप मच गया. इस घटना की जांच पुलिस कर रही है.
मुजफ्फरपुर: फाइनेंस कंपनी में चोरी! शातिर बदमाशों ने लाखों रुपए संग उड़ाए CCTV और हार्ड डिस्क( सांकेतिक फोटो )

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में शनिवार को दिनदहाड़े साहेबगंज थाना क्षेत्र के नीम चौक पर स्थित महिंद्रा फाइनेंस कंपनी में बदमाश घुस गए और शातिर बदमाशों ने कंपनी से लाखों रुपये लूट संग सीसीटीवी और हार्ड ड्राइव लेकर फरार हो गए. बाइक सवार दो अपराधियों ने हथियार के बल पर घटना को अंजाम दिया और आसानी से भाग निकले. अपराधियों के भागने के बाद कम्पनी के कर्मियों ने शोर मचाया तब आसपास के लोगों को भनक लगी.

सूचना मिलने पर साहेबगंज थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची. पूछताछ करने के बाद कर्मियों को अपने साथ लेकर थाना पर चली गयी.. बताया जा रहा है कि करीब 3.28 लाख रूपये बदमाशों ने लूटे. इस दौरान कर्मियों ने बताया कि अपराधी CCTV का हार्ड डिस्क भी लेकर भाग गए. जिससे उनकी कोई तस्वीर नहीं मिल सकी. पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुट गई है.

कट्टे की नोक पर टेंट व्यापारी के घर लूट, बदमाश 5.29 लाख लेकर फरार

शातिर बदमाशों ने कैसे घटना को आंजाम दिया

बताया गया कि उक्त कार्यालय गणेश पांडेय के मकान में चल रहा है. उन्होंने बताया कि कम्पनी के कर्मियों से उनकी बात हुई है. बताया कि बाइक से दो अपराधी आये थे. अंदर घुसने के साथ पिस्टल निकालकर मुंह बंद रखने को कहा. शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी. शटर गिरा दिया था.  इसके बाद कर्मियों को ले जाकर शौचालय में बंद कर दिया. इसके बाद सेफ की चाबी लेकर उसमे से रुपये लूट लिए। बैग में रुपये रखकर वहां से भाग निकले.

शातिर बदमाशों ने पांच मिनट में वारदात को दिया अंजाम

मकान मालिक ने बताया कि पांच मिनट के भीतर अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया और भाग निकले. अंदर से जब कर्मियों ने दरवाजा पीटा और शोर मचाया तब बाहर से लोग दौड़कर पहुंचे. शटर उठाकर शौचालय का दरवाजा खोला गया. इसके बाद सभी कर्मियों को बाहर निकाला तभी घटना कि जानकारी मिली.

बिहार के SDPO सरैया राजेश शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में कई तरह की बातें सामने आ रही है. इसी बिंदुओं पर जांच की जा रही हैं क्योंकि घटना के समय कार्यालय के ठीक सामने चौकीदार और काफी लोग दुकान पर बैठे हुए थे. लेकिन, किसी ने कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं देखा. कर्मी हार्ड डिस्क को निकालने की बात बता रहे हैं. हार्ड डिस्क को निकालने के लिए नट-वोल्ट खोलना पड़ता है. इसके लिए पेचकस की ज़रूरत पड़ती है. अब सवाल उठता है क्या अपराधी पेचकस घर से लेकर गए थे. ऐसे कई बातें हैं जिसपर जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें