दीपावली पर प्रशासन तैयार, जिले में 30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 11:10 PM IST
  • मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने दीपावली की तैयारी पूरी कर ली है. जिला प्रशासन द्वारा दीपावली के मौके पर पूरे जिलें में 30 दमकल गाड़ियो को तेनात किया हैं. साथ ही किसी आपातकालीन स्थिति को देखते हुए, दो यूनिट को एक्टिव मोड़ पर रखा गया है.
जिला प्रशासन द्वारा 30 गाड़ियो को सुरक्षा के लिए रखा गया हैं.

मुजफ्फरपुर: दीपावाली में अग्नि सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है. शनिवार को जिले में फायर ब्रिगेड की 30 टीमें तैनात किया जा रहा है. मुजफ्फरपुर के छाता चौक स्थित पटाखा मंडी में फायर ब्रिगेड की दो यूनिट को जिला प्रशासन द्वारा तैनात किया गया है. एक यूनिट बेला इंडस्ट्रियल एरिया और एक पीआईआर में तैनात रहेगी. साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति से निबटने के लिए फर्स्ट और सेकेंड एक्शन गाड़ी तैनात रहेगी. अहियापुर थाने के पास एक बड़ी दमकल को तैनात किया गया है. इसके अलावा ग्रामीण इलाकों के थानों में 23 फायर मिक्स टेक्नोलॉजी गाड़ी को तैयार मोड में है.

जिला प्रशासन ने दमकल विभाग को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. फायर ऑफिसर संतोष कुमार पांडेय ने बताया कि दीपावली को लेकर जिले में अगलगी की घटना से निबटने के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी चिह्नित प्वांइट पर टीम को तैनात कर दी गयी है. छाता बाजार स्थित पटाखा मंडी में सुरक्षा को लेकर विशेष निगरानी बरती गयी है. दो यूनिट गाड़ी को एक्टिव मोड में रखा गया है. दुकानदारों को भी अपने दुकानों में अत्याधुनिक मोडलर फायर सेफ्टी यंत्र और फायर एक्सटेंगुसर और गोदाम में सुरक्षा को लेकर को लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं

13 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

 

पटाखों का कारोबार

ऑल इंडिया फायरवर्क्स एसोसिएशन के मुताबिक दीपावली पर देश में लगभग 9 हजार करोड़ का कारोबार होता हैं. प्रदूषण के चलते इस बार सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों की ब्रिकी पर रोक लगा दी है. जिससे इस बार पटाखा कारोबारियों को तगड़ा नुकसान हुआ हैं. इस रोक का असर लगभग 5 लाख परिवारों पर पड़ने की आशंका है.

मुजफ्फरपुर: धनतेरस पर शहर में मालवाहक गाड़ियों पर रोक, पुलिस की अपील- रहें सतर्क

मुजफ्फरपुर: एल एस कॉलेज में छात्र की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें