दहेज के लिए दिव्यांग महिला को पीटा, पुलिस ने एक को लिया हिरासत में

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 9:34 AM IST
मंजू देवी को दो महीने पहले दहेज को लेकर के ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया था. पीड़ित महिला ने अपने पति लाल बाबू और ससुराल वालों पर दहेज के लिए मारपीट करने और घर से निकालने का मामला महिला थाने में दर्ज करवाया था. 
दहेज के लिए दिव्यांग महिला के साथ मारपीट(प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. दहेज का दानव समाज में तेजी से फैलता जा रहा है. इस बार दहेज के दंश का शिकार मुजफ्फरपुर की एक दिव्यांग महिला हुई है. पीड़ित महिला का नाम मंजू देवी बताया जा रहा है. महिला ने अपने ससुराल वालों पर दहेज मांगने और दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप लगाया है. 

दरअसल दहेज पीड़िता मंजू देवी और लाल बाबू के बीच करीब तीन सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. करीब आठ महीने पहले दोनों ने शादी कर ली थी. शादी के बाद पति लालबाबू और उसके घर वालों ने दहेज के लिए मंजू देवी को प्रताड़ित करना और मारपीट करना शुरू कर दिया. दो महीने पहले ही पीड़िता को ससुराल वालों ने घर से भगा दिया था. इस पर पीड़िता ने महिला थाने में मामला दर्ज करवाया था. 

बता दें पीड़िता मंजू देवी को दो महीने पहले दहेज को लेकर के ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया था. पीड़ित महिला ने अपने पति लाल बाबू और ससुराल वालों पर दहेज के लिए मारपीट करने और घर से निकालने का मामला महिला थाने में दर्ज करवाया था. इस घटना के दो महीने होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी. इस बीच महिला ने सीनियर पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई.  

गलाने के लिए केमिकल में डूबा कर रखी गई लाश, हुआ जोरदार विस्फोट फिर...

शुक्रवार की रात महिला थाने की पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापेमारी की और आरोपितों के घर से एक महिला को हिरासत में ले लिया था. इसी मामले से गुस्से में आकर आरोपित ससुराल पक्ष के कुछ लोगों ने शनिवार की सुबह पीड़िता मंजू देवी के घर पहुंच कर उसके साथ मारपीट की है.  

बिहार: स्मार्ट क्लास में संस्कृत और उर्दू की भी होगी पढ़ाई, हाईस्‍कूलों के लिए ई-कंटेट तैयार

आक्रोशित ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़िता महिला के मायके में आकर घर में तोड़फोड़ और कई सामान क्षतिग्रस्त कर दिया है. बता दें पीड़िता महिला ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है कि इस दौरान उसे पानी में डूबा कर और गला दबाकर जान से मारने का भी प्रयास किया है गया है. इस मामले पर पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए उचित कार्रवाई की जाने की बात करी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें