रसोई गैस सिलेंडर पर LPG सब्सिडी फिर शुरू, ग्राहकों के खाते में पैसा ट्रांसफर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 11:31 AM IST
  • घरेलु रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी मिलनी शुरू हो गई है. अगस्त से बंद गैस सब्सिडी की राशि ग्राहकों के खाते में भी भेज दिया गया है. वहीं लोगों के खातों में सब्सिडी की अलग-अलग राशि पहुंचने पर वह भ्रमित हो रहें है.
रसोई गैस सिलेंडर पर फिर से मिलनी शुरू हुई सब्सिडी, ग्राहकों के खातों पहुंची रकम

मुजफ्फरपुर. घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है. साथ ही इसकी राशि भी लोगों के खातों में भेजना शुरू कर दिया गया है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं ग्राहकों के खातों में LPG सिलेंडर की राशि अलग-अलग पहुंचें पर वह भ्रामिल भी हो रहे है. किसी के खाते में ज्यादा तो किसी के खाते में राशि कम जानें पर लोगों के मन में सवाल भी उठ रहे की यह अंतर क्यों हुआ है.

दरअसल अगस्त महीने से गैस की सब्सिडी नहीं मिल रही थी. जिसको लेकर लोग अपने शहर के गैस एजेंसियों से शिकायत भी कर रहे थे. वहीं जब उनके खातों में सब्सिडी पहुंची तो वह भ्रमित हो गए. क्योकि किसी के खाते में 79.26 रुपये तो किन्ही के खाते में 158.52 या 237.78 रुपये आए हैं. जिसपर गैस एजेंसियों को कहना है की ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है. साथ ही बताया की इसको लेकर पहले शिकायत मिल रही थी, लेकिन अब शिकायत नहीं आ रही है. वहीं बताया की प्रति सिलेंडर 79.26 रुपये सब्सिडी लोगों को मिल रही है.

नकली शराब बनाने की तैयारी में जुटे थे माफिया, पुलिस ने मंसूबे पर फेरा पानी, कई सामान जब्त

इस मामले पर इंडियन आयल कारपोरेशन के एरिया मैनेजर राहुल दीक्षित ने बताया कि सब्सिडी कि राशि में कोई अंतर नहीं हो सकता है. प्रति सिलेंडर लोगों को 79.26 रुपये सब्सिडी मिल रही है. जो अगस्त महीने से तकनीकी कारण से खातों में नहीं जा रहे थे. साथ ही बताया कि इस अवधि में उपभोक्ताओं ने जितना सिलेंडर उपयोग किया होगा उसके अनुसार राशि जोड़कर खातों में भेजा जा रहा है. जिन्होंने इस अवधि में अधिक सिलेंडर उपयोग किया है उन्हें अधिक और जो कम किए होंगे उन्हें उसी अनुसार राशि भेजी गई है. साथ ही यह भी बताया कि जिन्होंने इस साल पूरे 12 सिलेंडर उपयोग कर लिया होगा उन्हें सब्सिडी राशि नहीं मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें