मुजफ्फरपुर में डॉक्टर्स का अधिवेशन, डॉ कमलेश तिवारी बने IAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 04:24 PM IST
  • एसोसिएशन आफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया के तीन दिनों तक चलने वाले वार्षिक अधिवेशन का शुक्रवार को आगाज़ हुआ. इस अधिवेशन में देश के अलग-अलग राज्यों से करीब 3 हजार डॉक्टर्स वर्चुअली शामिल हो रहे हैं.
डॉक्टर्स का अधिवेशन

मुजफ्फरपुर: एसोसिएशन आफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया के तीन दिनों तक चलने वाले वार्षिक अधिवेशन का शुक्रवार को आगाज़ हुआ. इस अधिवेशन में देश के अलग-अलग राज्यों से करीब 3 हजार डॉक्टर्स वर्चुअली शामिल हो रहे हैं. इस दौरान वरिष्ठ चिकित्सक डॉ कमलेश तिवारी को IAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पदभार भी दिया गया.

अधिवेशन में बोलते हुए डॉ कमलेश तिवारी ने कहा कि IAP की ओर से सरकार को टेलीमेडिसिन का दायरा बढ़ाने की गाइडलाइन दी जाएगी. डायबिटीज, थायराइड, वैक्सीनेशन, हेमेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के लिए टेलीमेडिसिन से किस तरह से इलाज कर पाना संभव है इस पर नई गाइडलाइन केंद्रित है.

मुजफ्फरपुर: खेलने के बहाने 10 वर्षीय बच्ची के साथ नाबालिग ने की हैवानियत

डॉ कमलेश तिवारी ने कहा कि देश की स्वास्थ्य-सेवाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से संगठन वक्त-वक्त पर अपने सुझाव देता रहता है. डॉक्टर्स की दक्षता विकास के लिए नियमित सेमिनार और अधिवेशन का आयोजन होता रहता है.

मुजफ्फरपुर: कोरोना जांच के बदले नियम, सैंपल देने पर मिलेगा ओटीपी, फिर होगी जांच

IAP के संयुक्त सचिव मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. ए के दास ने जानकारी देते हुए कहा कि ये अधिवेशन 7 मार्च तक चलेगा. अधिवेशन के वैज्ञानिक सत्र में करीब 450 फिजीशियन अपना लेक्चर देंगे, जिनमें देश और विदेश के नामी डॉक्टर्स शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में वैज्ञानिक सत्र में कम से कम 5 डॉक्टर किसी न किसी वक्ता या श्रोता के रूप में शामिल होंगे. डॉ ए के दास ने इस अधिवेशन को फिजीशियन का महाकुंभ कहा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें