DRI ने मुजफ्फरपुर में पकड़ा डेढ़ करोड़ की कीमत का 3 किलो सोना, दो तस्कर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 11:38 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में राजस्व अधिसूचना निदेशालय ने शुक्रवार को बैरिया स्थित एक होटल से दो तस्करो को गिरफ्तार किया. उनके पास से डीआरआई को मौके पर 1.56 करोड़ रुपये का तीन किलो विदेशी सोना बरामद हुआ.
DRI ने मुजफ्फरपुर में पकड़ा दो सोना तस्कर, मिला 3 किलो विदेशी सोना

मुजफ्फरपुर. राजस्व अधिसूचना निदेशालय ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के बैरिया स्थित एक होटल से दो तस्करों को पकड़ा. दोनों तस्करों के पास से मौके पर करीब 1.56 करोड़ रुपए का तेन किलो सोना बरामद हुआ. डीआरआई ने दोनों तस्करों से पूछताछ करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बताया जा रहा है कि बरामद हुआ सोना विदेशी मूल का है. वहीं डीआरआई मिली जानकारी के अनुसार आगे की कार्यवाई में जुटी हुई है.

राजस्व अधिसूचना निदेशालय के अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी कि दो युवक बैरिया चौक के पास एक होटल में रुके हुए है. उनके पास सोना है. जिसके बाद डीआरआई के रिजन यूनिट मुजफ्फरपुर के अधिकारी और पदाधिकारियों ने उक्त होटल पर छापेमारी करके दोनों को पकड़ लिया. जिकसे बाद दोनों से पूछताछ करने के बाद पता चला कि वह गुवाहाटी से मुजफ्फरपुर बस से आए थे. इसके बाद वह यहां से दिल्ली के रास्ते जयपुर और बीकानेर जाने वाले थे. जहां पर उन्हें सोने कक डिलीवरी करनी थी.

बिहार बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, 9 से 18 जनवरी तक परीक्षा

डीआरआई के अधिकारियों ने आगे बताया कि दोनों तस्करों ने अपने पैंट में विशेष जेब बनवाई थी और सोने को उसी में छुपाकर रखा था. वहीं उन्होंने आगे बताया कि सोने को म्यामार से सोने की खेप तस्करी करके गुवाहाटी लाया गया था. जिसे इन्हें बीकानेर खरीददार के पास पहुचना था. जिकसे बाद इन्हें एक मोटी रकम मिलती.

नेशनल हेल्थ सर्वे में बड़ा खुलासा, शराबबंदी में भी 15% बिहारी पी रहे दारू

वहीं अब पूछताछ करने के बाद तस्करों से मिली जानकारी के अनुसार डीआरआई आगे की जांच पड़ताल में लग गया है. वहीं बीकानेर के खरीददार का पता लगाने में भी लगा हुआ है. ताकि उसे भी पकड़ कर इसके मुख्य आरोपी को पकड़ा जा सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें