BJP प्रत्याशी पर चुनाव में पैसा बांटने का आरोप, आयोग ने मारा छापा

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 8:19 PM IST
  • विधायक के खिलाफ शिकायत थी कि उनके आवास पर लोगों पैसा बांटा जा रहा है. जांच के दौरान विधायक घर पर ही थे और जांच में रुपये बांटने का कोई के आरोपों की कोई पुष्टि नहीं हुई. सुबह दस बजे से एक घंटे तक चली जांच के दौरान घर में हड़कंप मचा रहा.
पैसा बांटने की शिकायत पर चुनाव आयोग टीम ने भाजपा प्रत्याशी के घर छापा.

मुजफ्फरपुर. शुक्रवार की सुबह कुढ़नी के विधायक सह भाजपा के प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता के गोबरसही स्थित घर पर व्यय कोषांग की टीम जांच की. विधायक के खिलाफ शिकायत थी कि उनके आवास पर लोगों पैसा बांटा जा रहा है. जांच के दौरान विधायक घर पर ही थे और जांच में रुपये बांटने का कोई के आरोपों की कोई पुष्टि नहीं हुई. सुबह दस बजे से एक घंटे तक चली जांच के दौरान घर में हड़कंप मचा रहा.

व्यय कोषांग के नोडल अधिकारी गोपाल कुमार अग्रवाल ने बताया कि रुपये बांटने की विभाग को यह सूचना मिली थी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता के घर में पैसे बांटे जा रहे है जिसे लेकर टीम ने जांच शुरू की गई. लेकिन जांच में रुपये बांटने की कोई पुष्टि नहीं हुई. साथ ही जांच की वीडियोग्राफी भी करावाई गई जिसकी सीडी नोडल अधिकारी को सौंप दी गई है. सहायक व्यय प्रेक्षक सुधीर कुमार सिंह, उड़न दस्ता टीम के गणेश कुमार व संतोष कुमार पंकज आदि अधिकारियों ने भी जांच के दौरान सक्रिय थे. इस दौरान विधायक से भी पूछताछ की गई.

औराई विधानसभा सीट: भाकपा माले और बीजेपी में कड़ी टक्कर, जानें चुनावी समीकरण

विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने रुपये बांटने के आरोप को सिरे से खारिज किया गया. साथ ही आसपास के लोगों ने भी आरोपों को गलत ठहराया. वहीं टीम को सूचना यह मिली थी कि विधायक के घर पर पांच से सात सौ लोग मौजूद है जिनको पैसे बांटे जा रहे हैं. लेकिन टीम को जांच के दौरान विधायक के घर पर 5-6 लोग ही मिलें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें