मुजफ्फरपुर: बिजली विभाग ने भुगतान ना करने वालों की बनाई सूची, होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 4:01 PM IST
  • जिले में बिजली विभाग काफी सतर्क हो गया है. पिछले कुछ समय से चोरी की शिकायते मिल रही थीं. जिसे लेकर वो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर भुगतान ना करने वालों से वसूली करेगा
बिजली विभाग ने एक सूची तैयार की है जो भी बिना भुगतान के बिजली चला रहे हैं.(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: शहर का बिजली विभाग इन दिनों बकायेदारों की एक सूची तैयार करने में लग गया है. जो भी बिना भुगतान के बिजली चला रहे हैं उन्हें सूची में नाम आने के बाद कार्रवाई से भी दो-चार होना पड़ेगा. नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से बताया गया है कि तीन महीने से अधिक बकाए दारों की सूची तैयार की जा रही है.

इस काम के लिए जिले के बिजली विभाग ने टीमों को चार डिवीजन में बांट दिया है. विभाग को यह पता चला है कि बिल का सबसे ज़्यादा हेरफेर पश्चिमी इलाके में हुआ है. इसके बाद पूर्वी में अर्बन-टू और वन में भी ऐसी दिक्कतों का पता चला है. वसूली का काम एनबीपीडीसीएल के अंतर्गत होगा.

मुजफ्फरपुर: कॉलेज के लिए निकली छात्रा हुई किडनैप, मां ने दर्ज कराई एफआईआर

बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी इलाके में 40 प्रतिशत से अधिक लोग बिजली बिल नहीं दे रहे हैं. कई ऐसे इलाके हैं जहां 70 प्रतिशत तक बिल नहीं जमा होते हैं. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन क्षेत्रों में बिजली की अच्छी सप्लाई की जाती है. फिर भी भुगतान का ना देना चिंताजनक बात है.वहीं, कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार ने कहा कि बेहतर बिजली मिलती है फिर भी भुगतान समय पर नहीं होता है तो कार्रवाई तो होगी.

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें