गजब व्यवस्थाः मीटर बदलने को की 20 बार शिकायत, मीटर की जगह घर पहुंचा 60 हजार का बकाए बिल

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 12:40 PM IST
  • मुजफ्फपुर में बिजली विभाग का नया कारनामा सामने आया है. जहां एक उपभोक्ता 20 बार मीटर बदलने की शिकायत कर चुका है लेकिन विभाग द्वारा उसका मीटर नहीं बदला बल्कि विभाग ने उसको 60 हजार रुपये का बकााय बिल भेज दिया है. जिसे उपभोक्ता परेशान है.
गजब व्यवस्थाः मीटर बदलने को की 20 बार शिकायत, मीटर की जगह घर पहुंचा 60 हजार का बकाए बिल

मुजफ्फरपुर. बिहार में बिजली के बढ़े बिल और मीटर की दिक्कतों से लोग पहले से परेशान से थे, जिसके बाद एसीसीईएल के जाने के बाद भी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं हुआ. मुजफ्फरपुर में राम मनोहर लोहिया कॉलेज के प्रोफेसर अभय कुमा बिट्टू कई सालों से बिजली विभाग के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ बल्कि नई समस्या गले पड़ गई.

अभय कुमार का घर दामोदरपुर पठानटोली में स्थिल है, 2019 में जब मीटर रीडिंग वाला व्यक्ति आया तो उसने मीटर खराब होने की बात कहीं. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत बिजली विभाग से की. विभाग ने मीटर ठीक होने की बात की. तब से कई बार शिकायत की लेकिन अभी तक कोई निस्तारण नहीं निकला था. वहीं, अब विभाग ने 60 हजार रुपये का बकाया बिल भेज दिया है.

मुजफ्फरपुर में लगातार चोरी की घटना ने बढ़ाई पुलिस की टेंशन, आधा दर्जन संदिग्ध गिरफ्तार

20 बार कर चुके हैं शिकायत

अभय कुमार ने बताया कि उनको मीटर रीडिंग वाले ने मीटर खराब होने की बात की. जिसके बाद मीटर बदलने को लेकर करीब 20 बार शिकायत की लेकिन अभी तक मीटर नहीं बदला. वहीं, विभाग ने 60 हजार रुपये का बकाया बिल भेज दिया. मेरे फ्लैट में दो रूम है, जिसके बाद भी बिल हर महीने 500 यूनिट का आता था. जबकि घर में कोई विशेष सामान नहीं है. विभाग हर महीने तीन गुना अधिक यूनिट का बिल भेज रहा है.

बचपन की दोस्त की बॉल पर क्लीन बोल्ड तेजस्वी यादव, देखें सगाई और शादी की फोटो

खर्च से दोगुना बिल भेज रहा विभाग

ऐसा ही मामला रामकृपाल नगर के अखिलेश तिवारी ने बताया कि वो गलत रीडिंग और बिल से परेशान हैं. कई बार शिकायत के बाद भी विभाग खर्च से दोगुना बिल भेज रहा है. इसको लेकर विभाग से लेकर मीटिर रीडिंग करने वाले कर्मचारी से शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक समस्या का निस्तारण नहीं हुआ है. वहीं, आर्थिंग की व्यवस्था न होने की वजह से आपूर्ति भी प्रभावित रहती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें