मुजफ्फरपुर में विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने पकड़ा जोर, ईवीएम से मॉक पोल

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 03:10 PM IST
  • बिहार चुनाव के मद्देनजर मुजफ्फरपुर में डीएम की मौजूदगी में मंगलवार को ईवीएम मशीनों का परीक्षण किया गया. वहीं गुरुवार को 1200 पोल करके ईवीएम से मॉक पोल किया जाएगा.
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुजफ्फरपुर में ईवीएम मॉक पोल.

मुजफ्फरपुर. बिहार में चुनाव की तैयरियां तेज ही गई हैं. इसी क्रम में मुजफ्फरनगर जिले में आए सभी ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की फर्स्ट लेवल चेकिंग की गई. मंगलवार को डीएम की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट में कुछ मशीनों से मॉक पोल कर डेमो दिया गया. इसमें सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

चुनाव नजदीक होने के कारण जिले में मॉक पोल शुरू कर दी गई है. इसमें पहले दिन निर्धारित ईवीएम मशीनों में 500 वोट डालकर राजनीतिक दलों को दिखाया गया. मॉक पोल के दौरान किसी भी ईवीएम या वीवीपैट मशीन में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं देखने को मिली.

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने मौके पर मौजूद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आश्वस्त हो लेने के लिए कहा, ताकि बाद में किसी को शिकायत ना रहे. 

CPI ML के नगर कार्यालय पर हमले के विरोध में मिठनपुरा थानेदार के खिलाफ सत्याग्रह

बता दें, जिले में मॉक पोल की यह प्रक्रिया गुरुवार तक चलेगी. मंगलवार को जहां 500 वोटिंग पर जांच की गई. वहीं बुधवार को 1000 और गुरुवार को 1200 वोट डालकर मशीनों की जांच की जाएगी. चुनाव आयोग ने इसके लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को संख्या पहले ही निर्धारित कर दी है. 

मुजफ्फरपुर: बदमाशों ने आट्टा चक्की कारोबारी को गोली मारी, हालत गंभीर

मॉक पोल के दौरान डीएम के अलावा डीडीसी उज्ज्वल कुमार सिंह, उप निर्वाचक अधिकारी संजय मिश्रा, अवर निर्वाचक अधिकारी दिवाकर चौधरी, भाजपा प्रतिनिधि मनोज कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष रंजीत सहनी, लोजपा जिलाध्यक्ष अजय कुमार, बसपा के निहाल अहमद, राजद जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल, रालोसपा के राजू कुशवाहा, कम्युनिस्ट पार्टी के राजकिशोर शा समेत अन्य पार्टी के लोग मौजूद थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें