मुजफ्फरपुर: मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा, डकरामा में बन रही थी नकली विदेशी दारू

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 2:51 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा गांव में उत्पाद विभाग ने शनिवार रात को छापेमारी की. इस दौरान छापेमारी टीम ने शराब धंधेबाज उज्जवल सिंह के घर से मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा किया है. जहां से नकली विदेशी शराब बनाए जाने से संबंधित सामान, कच्चा स्प्रिट, रैपर, पैकेजिंग मशीन आदि बरामद की गई है.
मुजफ्फरपुर के डकरामा गांव में पकड़ी गई मिनी शराब फैक्ट्री

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा गांव में एक मिनी शराब की फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. शनिवार रात को उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर शराब धंधेबाज उज्जवल सिंह के घर में मिनी शराब फैक्ट्री को पकड़ा है. जहां नकली विदेशी शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री, कच्चा स्प्रिट, रैपर, पैकेजिंग मशीन आदि सामान बरामद हुए हैं. हालांकि शराब धंधेबाज मौके से फरार हो गए. छाता चौक स्थित आबकारी थाने में तीन धंधेबाजों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया है.

उत्पाद विभाग के अधीक्षक संजय राय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हथौड़ी थाना क्षेत्र के डकरामा गांव में छापेमारी की गई. इस दौरान छापेमारी टीम ने मिनी शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. जहां मौके से एट पीएम ब्रांड का 100 टेट्रा पैक शराब, 105 लीटर कच्चा स्प्रिट, 200 से अधिक शराब के लेबल के रैपर, पैकेजिंग मशीन, स्टेबलाइजर व अन्य सामग्री बरामद की गई है.

मुजफ्फरपुर: गायघाट में कार अनियंत्रित होकर 40 फीट गड्ढे में गिरी, 2 लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि छापेमारी की टीम में उत्पाद इंस्पेक्टर कुमार अभिनव के साथ ही दारोगा शिवेंद्र कुमार एवं दीपक कुमार भी शामिल थे. उन्होंने आगे बताया कि डकरामा के उज्जवल सिंह, गोलू कुमार उर्फ ब्रजेश कुमार और संतोष साहनी मिलकर विदेशी शराब बनाते थे. जिसके बाद हथौड़ी के आसपास के इलाकों में इसकी सप्लाई करते थे. ये लोग विदेशी शराब को कम रेट पर धंधेबाज को उपलब्ध कराते थे. विभाग ने फरार धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें