गंडक नदी के किनारे अवैध शराब, उत्पाद विभाग की छापेमारी, 10 पैकेजिंग मशीन बरामद

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 11:14 PM IST
  • उत्पाद एवं मद्य निषेद्य विभाग ने सुचना मिलने पर मुजफ्फरपुर के गंडक नदी के किनारे शराब बनाने के पांच ठिकानो पर छापेमारी किया. छापेमारी के बाद वहां की सभी 10 शराब भटियों को नष्ट कर दिया गया.
बंदी के बावजूद बना रहे थे शराब, उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर नस्ट किए 10 भट्टिया

बिहार में शराब बंदी के बावजूद भी वहां के बदमाश अभी भी अवैध तरिके से शराब बना रहे है. बिहार में 2016 में ही शराब बनाना, बेचना और पीना पूरी तरह से प्रतिबन्ध कर दिया था. उसके बावजूद भी वहां पर अवैध तरिके से शराब बनाते हुए पुलिस ने कई बार बदमाशों को पकड़ा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को मुजफ्फरपुर पुलिस और उत्पाद एवं मद्य निषेद्य विभाग ने बड़ी कार्यवाही की. सकरा थाने के अंतरगर्त आने वाली गंडक नदी के किनारे चल रहे शराब की भट्टी को छापेमारी कर नष्ट कर दिया.

मुजफ्फरपुर: शहर में स्मैक बेचने वाला ऑटो गैंग गिरफ्तार, 101 पुड़िया स्मैक बरामद

उत्पाद एवं मद्य निषेद्य विभाग के अधीक्षक संजय राय ने इस रेड के बारे में बताया कि उन्हें एक गुप्त सुचना मिली थी की सकरा थाना के संतरगर्त आने वाले महम्मदपुर दरघा और मुशहरी-बोचहां के पास गंडक नदी के किनारे अवैध तरीके से शराब बनाई जा रही है. जिसके बाद स्थानीय पुलिस की सहायता लेते हुए वहां पर अचानक छापेमारी किया गया. छापेमारी के दौरान वहां पर उन्हें शराब बनाने की 10 भट्टी मिली. साथ ही 100 लीटर से अधिक चुल्हाई शराब और 52 सौ लीटर गुर मिश्रित तरल पदार्थ मिला, जिसे नष्ट कर दिया गया.

छापेमारी के दौरान उत्पाद विभाग के कर्मी शराब की भट्टियों को नष्ट करते हुए

शराब बैन के बावजूद नशे में धुत्त गाड़ी चलाने पर चार अरेस्ट, कार भी जब्त

उत्पाद विभाग को सिर्फ इतना ही नहीं मिला वहां पर उन्हें शराब पैकेजिंग की 10 मशीने भी मिली। जिसे जब्त कर लिया गया. उत्पाद विभाग ने नदी किनारे कुल पांच जगहों पर छापेमारी की और सभी जगह के शराब और भटियों को नस्ट कर दिया गया. प्रर्तिबंध के बावजूद शराब बनाने के संबंध में उत्पाद वभाग ने अज्ञात के खिलाफ दो अभियोग दर्ज किया. इस पूरी छापेमारी टीम का नेतृत्व उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर अभिनव कुमार ने किया. इनके अलावा छापेमारी टीम ने दो दरोगा भी शामिल थे.

छापेमारी में उत्पाद विभाग को 10 पैकेजिंग मशीनें भी बरामद हुई
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें