आवास योजना में AES पीड़ितों को प्राथमिकता न देने पर पांच बीडीओ जबावतलब

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 03:12 PM IST
मुख्यमंत्री आवास योजना में एईएस पीड़ितों को प्राथमिकता न देने पर पांच बीडीओ से डीएम ने स्पष्टीकरण देने की मांग की है. जिसके लिए उन्हें 24 घंटे का समय दिया है. स्पष्टीकरण देने वाले पांच बीडीओ में बोचहां, मीनापुर, कांटी, मुशहरी और मोतीपुर के पदाधिकारी शामिल है.
AES पीड़ितों को आवास योजना में प्राथमिकता न देने पर पांच बीडीओ से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

मुजफ्फरपुर. एईएस पीड़ित को आवास योजना का लाभ न देने पर पांच बीडीओ से स्पष्टीकरण देने की मांग की गयी है. दरअसल मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत एईएस यानी चमकी बुखार पीड़ितों को प्राथमिकता देने का आदेश दिया गया था. लेकिन इस संबंध में इन बीडीओ ने कोई कार्य नहीं किया. जिसके बाद डीएम ने इन पांचों से स्पष्टीकरण देने को कहा.

डीएम ने जिन पांच बीडीओ से जबावदेही की मांग की है. उनमें बोचहां, मीनापुर, कांटी, मुशहरी और मोतीपुर के पदाधिकारी शामिल है. इन सभी बीडीओ को डीएम ने स्पष्टीकरण देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है. इसके अलावा डीएम का कहना है कि अगर इन पदाधिकारियों से संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं प्राप्त होता है, तो इन सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफारिश की जाएगी.

शिक्षा मंत्री बोले- BEd के छात्रों को दिया जा सकता है स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन

इस संदर्भ में डीएम का कहना है कि मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ एईएस पीड़ित परिवारों को देने के लिए आमसभा का आयोजन करके प्राथमिकता की सूची बनाने का निर्देश इन अधिकारियों को दिया गया था. जिसके बाद इस सूची को जिला मुख्यालय को देना था. जिसके लिए एक समय को भी निर्धारित किया गया था. लेकिन इन अधिकारियों ने इस तय समय सीमा के निकलने के बाद भी कोई प्राथमिकता सूची नहीं बनाई. इसके साथ ही इस संबंध में कोई रिपोर्ट भी नहीं दी गयी.

जमीन खरीद-बेच में फर्जीवाड़ा कम करने के लिए नीतीश सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

जिसके बाद डीएम ने इन पांचों बीडीओ से इस संबंध में स्पष्टीकरण देने को कहा. इन अधिकारियों को तय समय सीमा में ही संतोषजनक जबाव देना होगा. डीएम ने चेतावनी दी है कि अगर कि इन अधिकारियों ने संतोषप्रद स्पष्टीकरण नहीं दिया तो इन सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें