IPS की फर्जी ID से लड़का मांगता रहा अश्लील फोटो, झांसे में लड़कियां नंगी हो गईं

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 7:48 PM IST
  • बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एएसपी पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी के नाम और फोटो के साथ फर्जी फेसबुक आईडी से यूपी के एक लड़के ने लड़कियों से अश्लील फोटो मांगे और दर्जन भर लड़कियों ने झांसे में आकर न्यूड फोटो तक भेज  दिए.
आईपीएस अधिकारी का फोटो लगाकर युवती का न्यूड फोटो मंगवाने वाला कैमूर से गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर. एक होता है हवस. दूसरा होता है हवस का कारोबार. हवस के व्यापार के लिए चाहिए होती हैं लड़कियों की अश्लील फोटो. यूपी के एक लड़के ने बिहार के एक आईपीएस के नाम और फोटो के साथ फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लड़कियों को फ्रेंड बनाया, अश्लील फोटो मांगे और दर्जन भर लड़कियां भी झांसे में आकर न्यूड फोटो भेजती रहीं. लड़का आईपीएस है ये तो फेसबुक से लगा होगा लेकिन ऐसा भी क्या झांसा जिसमें सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाली लड़कियां अपना वो फोटो किसी के हाथ थमा दें जिसका गलत इस्तेमाल हो सकता है.

बिहार पुलिस ने यूपी के चंदौली के रहने वाले मोहम्मद सद्दाम को बिहार के कैमूर जिले से अरेस्ट कर लिया है. उसके पास से जो मोबाइल मिला है उसमें दर्जन से ज्यादा लड़कियों के सेमी न्यूड से लेकर न्यूड फोटो तक मिले हैं. बरामद फोन से ही आईपीएस की फेक आईडी बनाने के सबूत भी पुलिस को मिले हैं. पुलिस सद्दाम से पूछताछ कर रही है कि वो ऐसा क्यों कर रहा था और क्या उसने लड़कियों से हासिल फोटो का कोई गलत इस्तेमाल किया है या इन फोटो को हासिल करने के बाद लड़कियों को ब्लैकमेल कर रहा था. पुलिस पूरा हिसाब ले रही है कि जो फोटो उसे मिले, उसका उसने क्या किया.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

ये सब हुआ मुजफ्फरपुर में एएसपी वेस्ट के पद पर तैनात आईपीएस अफसर सैयद इमरान मसूद के नाम पर. सद्दाम ने उनके नाम पर उनके ही फोटो के साथ एक फेक फेसबुक आईडी बनाया. इस फेक आईडी से कई लड़कियों से चैट की गई. चैट में उनसे न्यूड फोटो मांगे गए. युवक अश्लील फोटो मंगवाकर उनका गलत इस्तेमाल कर रहा था. 

पति से छुपकर आशिक संग गई गेस्ट हाउस, तीसरे से बात करने के शक में BF ने की हत्या

आईपीएस अधिकारी सैयद इमरान मसूद को जब इस तरह से उनके नाम पर चल रहे अनैतिक काम की जानकारी मिली तो उन्होंने इस मामले की रिपोर्ट नगर थाना में 5 मई 2021 को लिखवाई. जांच में आईओ ने फेसबुक आईपी एड्रेस ट्रैक करके लोकेशन निकाल ली. लोकेशन उत्तर प्रदेश के चंदौली जिला की थी. पुलिस ने सद्दाम की तलाश में यूपी जाकर छापेमारी की. परिजनों ने बताया कि वह बिहार के कैमूर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा है. 

टीचर ने नाबालिग स्टूडेंट को भेजा अश्लील लव लेटर, गांव वालों ने दी ऐसी भयानक सजा 

पुलिस ने बिहार के कैमूर पहुंचकर फेसबुक पर फेकआईडी बनाकर अश्लील फोटो मांगने वाले सद्दाम को दबोच लिया. युवक से पूछताछ की जा रही है. लेकिन ये खबर सिर्फ क्राइम की खबर नहीं है. ये सीख है, खास तौर पर लड़कियों के लिए. सोशल मीडिया पर बहुत से छलिया हैं और किसी छल-प्रपंच का शिकार ना हों इसके लिए सतर्क और सुरक्षित रहने की सारी तरकीब पर अमल करना होगा. वो भी तब जब सोशल मीडिया पर बना अनजान फ्रेंड ऐसी फोटो मांग रहा हो जिसे देने के बाद वो फोटो खुद आपको ब्लैकमेल करने का जरिया बन सकता है या पॉर्न मार्केट में बेचा जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें