मुजफ्फरपुर: बाढ़ प्रभावित इलाकों के घरों में घुसे सांप-बिच्छू, खौफ में लोग

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 05:16 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में सांप और बिच्छुओं ने लोगों के घरों में अपना डेरा बना लिया है. विस्थापित लोग बांध पर रहना सुरक्षित समझ रहे हैं.
मुजफ्फरपुर के औराई में लोगों के घर में सांप और बिच्छु घुसे.

मुजफ्फरपुर. बिहार में बाढ़ की समस्या से कई इलाके जूझ रहे हैं. वहीं मुजफ्फरपुर के औराई में घरों से पानी निकलने के बाद लोग घरों को लौटे तो सांप और बिच्छू से परेशान होने लगे हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों के घरों में सांप और बिच्छू ने अपना डेरा बना लिया है.

मुजफ्फरपुर के औराई में लोग जब बाढ़ का पानी जाने के बाद अपने घरों की सफाई कर रहे हैं तो सांप, बिच्छू और अनेकों कीड़े मिल रहे हैं. औराई चौक के निवासी दुकानदार चंदन और विनय ने बताया कि एक दर्जन से अधिक सांप के बच्चे दुकान से निकाले गए. बभनगावां पूर्वी के रहने वाले शिवजी सहनी ने कहा कि तीन दिन में चार से पांच फीट बड़े नौ काले नाग घर के अंदर से निकले हैं. 

मुजफ्फरपुर पुलिस सीओ से पैसा वसूलने पहुंची भीड़, किया घर का घेराव

औराई के बुजुर्ग गगनदेव राय ने कहा कि मृगशिरा नक्षत्र में बारिश होने के कारण भी सांप अधिक आते हैं. इलाके में कई सांप और बिच्छू की घटनाएं सामने आने के कारण कई विस्थापित लोग बांध पर ही रहना सुरक्षित समझ रहे हैं. 

मुजफ्फरपुर: तेज रफ्तार से आ रहे वाहन की चपेट में स्कूटी, महिला स्वास्थकर्मी घायल

पीएचसी प्रभारी गणेश कुमार गौतम ने कहा कि सर्पदंश की दवाएं पीएचसी में मिल रही हैं. लोगों को सतर्कता से घरों की सफाई करनी चाहिए और घर में थाईमेट या अन्य कीटनाशक दवा छिड़काव करने के बाद ही घरों में जाना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें