अर्जुन राय चेतक मेमोरियल हॉर्स रेस के फाइनल मुकाबले में घुड़सवारों ने दिखाया दम

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 12:03 AM IST
  • यह आयोजन शहर से 8 किलोमीटर दूर बोचहां प्रखंड के एनएच किनारे स्थित गरहां सिंघौला मैदान में किया गया. इस रेस में विभिन्न नस्लों के कई घोड़ों और घुड़सवारों ने हिस्सा लिया. इस दौरान हजारों दर्शकों की मौजूदगी रही.
आठ घोड़े के बीच फाइनल काफी रोमांचक रहा.

मुजफ्फरपुर- शुक्रवार को चौथे अर्जुन राय चेतक मेमोरियल हॉर्स रेस का आयोजन किया गया. यह आयोजन शहर से 8 किलोमीटर दूर बोचहां प्रखंड के एनएच किनारे स्थित गरहां सिंघौला मैदान में किया गया. इस रेस में विभिन्न नस्लों के कई घोड़ों और घुड़सवारों ने हिस्सा लिया. इस दौरान हजारों दर्शकों की मौजूदगी रही.

रेस के दौरान घोड़ों की फूर्ती और फर्राटा ने दर्शकों का दिल जीत लिया. वहीं दूसरी ओर ट्रैक के स्टार्टिंग से लेकर फिनीशिंग प्वाइंट तक घोड़े मालिकों धड़कने बढ़ी रही. घोड़े मालिकों ने जोर से आवाज देकर अपने घोड़े व घुड़सवार का हौसला बढ़ा रहे थे. इसके अलावा समर्थक भी हौसला बढ़ाने में पीछे नहीं रहे.

एपीएचसी को अपग्रेड कर 12 प्रखंडों में बनाए जाएंगे आयुष वेलनेस सेंटर

आठ घोड़े के बीच फाइनल काफी रोमांचक रहा. पहले राउंड से ही समस्तीपुर के कुणाल कुमार आगे चल रहे थे. अंतिम छह राउंड फिनिश करने के बाद सैकड़ों दर्शक घुडसवार मधु को बधाई देने मैदान में घुस आए. लेकिन, निर्णायक मंडल ने राजू के रेस को टेकनिकल फाल्ट दे दिया. निर्णायक मंडल ने बोचहां प्रखंड के सनाठी गांव के हरिवंश राय के घोड़े राजू को इस रेस का नया विनर घोषित कर दिया. मंच से घोषणा होते ही दर्शकों का हुजूम मैदान में उमड़ा पड़ा. हरिवंश राय पुत्र संजय राय अपने घोड़े पर सवार होकर ट्रॉफी के साथ दर्शकों का अभिवादन किया.

मुजफ्फरपुर: बहू भोज में पहुंची पार्षद ने शर्मिंदगी के चलते करवाई गली की सफाई

मुजफ्फरपुर: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद भी अंतिम मतदाता सूची में गड़बड़ी

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोने में 280 रुपए कमी व चांदी में 210 रुपए आया उछाल

BSSC इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे जानें अपना रिजल्ट

CM नीतीश बोले-बिहार पुलिस में महिलाओं को 35% आरक्षण, जल्द हिस्सेदारी भी बढ़ेगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें