मुजफ्फरपुर: कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होगी प्लाज्मा थेरेपी

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 08:20 PM IST
  • कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के चलते मुजफ्फरपुर में जल्द प्लाज्मा थेरेपी की सुविधा एसकेएमसीएच (SKMCH) में उप​लब्ध करवाई जाएगी।
प्लाज्मा थेरेपी

मुजफ्फरपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के चलते यहां जल्द प्लाज्मा थेरेपी की सुविधा एसकेएमसीएच (SKMCH) में उप​लब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है अब तक सिर्फ पटना एम्स (AIIMS) मे ही थी यह सुविधा।

मुजफ्फरपुर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े के बीच एक अच्छी खबर मिली है। जल्द मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच (SKMCH) में प्लाज्मा थेरेपी की सुविधा लोगों को मिलेगी।प्लाज्मा ​थेरेपी के लिए आवश्यक तैयारियं युद्द स्तर पर की जा रही हैं। मुजफ्फरपुर के प्रभारी सचिव, सह प्रधान सचिव, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन, दीपक कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। प्रभारी सचिव ने मुजफ्फरपुर में कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा भी की ।

यहां बताते चले की बिहार में यह सुविधा पटना एम्स में उपलब्ध है और मुजफ्फरपुर में इस ​सुविधा को उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि गंभीर मरीजों को इस से फायदा मिल सके। प्रभारी सचिव की बैठक में आयुक्त पंकज कुमार, डीएम चंद्रशेखर सिंह के साथ-साथ एसकेएमसीएच (SKCMH)के प्राचार्य डॉ विकास कुमार, हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ सुनील कुमार शाही एवं जिले के अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित रहे। प्रभारी सचिव ने बताया कि मुजफ्फरपुर में 30-30 बेड वाले चार नए कोविड केयर सेंटर खोलने का निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |