ट्रेनों में नशा खिलाकर लूटने वाले गिरोह का सरगना जीआरपी के हत्थे चढ़ा

Prince Sonker, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 1:49 PM IST
  • ट्रेनों में नशीला पदार्थ खिलाकर यात्रियों को लूटने वाले एक गिरोह के सरगना को मंगलवार की रात जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को शातिर के पास से नशे की गोलियां, मोबाइल और ब्लेड के टुकड़े मिले हैं.
गिरोह यात्रियों को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर बनाता था शिकार, (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. त्योहार शुरू होते ही ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह की सक्रियता बढ़ गई है. जीआरपी ने 13 अक्टूबर की देर रात नशाखुरानी गिरोह के एक शातिर को नशे की गोलियों के साथ गिरफ्तार किया, जबकि दो नशाखुरान मौके से फरार हो गए. पूरब कटही पुल के पास से पकड़े गए शातिर की पहचान सीतामढ़ी के सुरसंड थाना क्षेत्र निवासी रघुनाथ कुमार उर्फ रघुआ के रूप में हुई है. बदमाश रेलवे क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इसके पास से नशे की आठ टेबलेट, मोबाइल, ब्लेड के कुछ टुकड़े आदि बरामद हुए हैं. जीआरपी ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

 

जीआरपी को थी चार महीनों से तलाश

पुलिस को फरार नशाखुरानों की जानकारी मिल गई है, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि पुलिस को रघु की पिछले चार महीनों से तलाश थी. इस बीच सूचना मिली कि कटही पुल के नजदीक कुछ नशाखुरान जमे हुए हैं और अवध असम एक्सप्रेस और पवन एक्सप्रेस ट्रेन में घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. जीआरपी ने छापेमारी कर सरगना को दबोच लिया. वह आठ बार जेल जा चुका है उसके बाकी साथियों की तलाश जारी है.

यात्रियों को दिवाली से पहले मिल सकती है बड़ी राहत, रेलवे घटा सकती है स्‍पेशल ट्रेनों का किराया

गिरोह यात्रियों को इस तरह बनाता है शिकार

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह जहरखुरानी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. वह पहले यात्रियों से संपर्क करता है. उनकी भाषा को समझता है फिर उनसे दोस्ती करता है. इस दौरान वह दवा को अपने नाखून के बीच में रखता है और मौका पाकर खाने या पानी में मिलाकर दे देता है. यात्री के बेहोश हो जाने पर वह उसका सारा समान लूट लेता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें