मुजफ्फरपुर में स्वास्थ्य और पोषण से जुड़ी 24 करोड़ की योजानाएं शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Sep 2020, 9:51 AM IST
  • राज्य मंत्री आरके सिंह ने जिले में स्वास्थ्य और पोषण से संबंधित 24.38 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 7.50 करोड़ की लागत से तीन आधुनिक भवनों का निर्माण होगा.
मुजफ्फरपुर को स्वास्थ्य और पोषण संबंधी 24.38 करोड़ की योजनाओं की सौगात

मुजफ्फरपुर. शनिवार को केंद्रीय विद्युत नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा और कौशल विकास उद्यमिता राज्य मंत्री आरके सिंह ने जिले में स्वास्थ्य और पोषण से संबंधित 24.38 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया. कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समाहरणालय में हुआ. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर में जिन योजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया गया है, उससे आम जनता को बहुत लाभ होगा. इससे उन्हें स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में जल्दी ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों सकेंगी. 

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर लगा कोरोना जांच स्टॉल, 20 से 23 सितंबर तक करा सकेंगे टेस्ट

इस मौके पर उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 7.50 करोड़ की लागत से तीन आधुनिक भवनों का निर्माण होगा. इसके तहत अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार और कमजोर नवजात के इलाज के लिए एसएनसीयू इंक्यूबेटर युक्त वार्ड बनाया जाएगा. इसके अलावा मरीजों के परिजनों के ठहरने के लिए 100 बेड का डॉरमेट्री हॉल का भी निर्माण किया जाएगा.

मुजफ्फरपुर DRI ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर महिला से बरामद किए सोने के विदेशी बिस्कुट

सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद ने बताया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी कुछ नीति आयोग की अनुशंसा पर किया जा रहा है. इसमें 7.50 करोड़ रुपये रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन फाउंडेशन की तरफ से किया जा रहा है. मरीज के परिजनों के लिए 4 जी बिल्डिंग बनाया जा रहा है. इस बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर आउटडोर के पांच काउंटर बनाए जाएंगे. वहीं ऊपरी तल पर 100 बेड का डॉरमेट्री हॉल होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें