मुजफ्फरपुर में रिटायरमेंट के 6 महीने बाद भी होमगार्ड्स को नहीं मिली अनुदान राशि

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 2:53 PM IST
  • रिटायरमेंट के 6 महीने बीत जाने के बाद भी करीब 72 होमगार्ड्स को अबतक डेढ़ लाख रुपए के अनुदान का भुगतान नहीं हो सका है. इसको लेकर होमगार्ड्स आए दिन दफ्तर के चक्कर काटने को मजबूर हैं.
होमगार्ड्स को अबतक नहीं मिली अनुदान राशि

मुजफ्फरपुर: रिटायरमेंट के 6 महीने बीत जाने के बाद भी करीब 72 होमगार्ड्स को अबतक डेढ़ लाख रुपए के अनुदान का भुगतान नहीं हो सका है. इसको लेकर होमगार्ड्स आए दिन दफ्तर के चक्कर काटने को मजबूर हैं. वहीं इस मामले में अफसर जल्द ही पैसा अकाउंट में भेजने की बात कह रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर 2020 को करीब 72 से ज्यादा होमगार्ड्स रिटायर हुए थे. विभाग की ओर से उन्हें डेढ़ लाख रुपए की अनुदान राशि देने की बात कही गई थी. अब जबकि 6 महीने बीत चुके हैं लेकिन इन होमगार्ड्स के बैंक खातों में अभी तक राशि नहीं भेज गई है, जिससे ये होमगार्ड्स काफी परेशान हैं.

स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही, बिना इस्तेमाल हुई एंटीजन किट कूड़े में फेंकी

इस मामले में होमगार्ड के कमांडेंट गौतम कुमार ने कहा कि जितने होमगार्ड्स रिटायर हुए हैं उनमें से 24 जवानों के लिए मुख्यालय से राशि का आवंटन हुआ है. ये राशि जल्द से जल्द इन 24 जवानों के बैंक खातों में भेज दी जाएगी. इसको लेकर निर्देश दिए गए हैं.

बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए छात्रों को घर बैठे आवेदन करने की सुविधा

उन्होंने कहा कि 3 दर्जन से ज्यादा जवानों की लिस्ट तैयार कर उसे मुख्यालय भेजा जाएगा. इसके बाद मुख्यालय से राशि का आवंटन होने पर बाकी होमगार्ड्सको भुगतान किया जाएगा. कमांडेंट के मुताबिक ये अनुदान सभी जवानों को नहीं मिल पाएगा. इसके लिए जिन होमगार्ड्स ने पूरी सर्विस के दौरान 10 साल होमगार्ड को सेवा दी है, केवल उन्ही को काउंट किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें