बिहार में शराब बंदी के बाद भी मुजफ्फरपुर में सेब के कार्टून में मिली विदेशी शराब

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 01:35 PM IST
  • मुजफ्फरपुर की औराई पुलिस ने एक दस चक्का ट्रक से विदेशी कार्टून के 400 कार्टून बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने पीकप और बाइक समेत अन्य सामान भी जब्त किया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजरफ्फपुर: बिहार में शराब बंदी के बाद भी आए दिन राज्य में शराब लाई जा रही है. विधानसभा चुनाव सिर पर हैं जिस कारण पुलिस भी सक्रिय हो गई है. शुक्रवार को औराई के कटौझा एनएच 77 पर विदेशी शराब से पुलिस ने करीब चार सौ कार्टुन के आसपास विदेशी शराब बरामद किया. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने सुत्र के माध्यम से पकड़कर औराई थाने पर लाया है. शराब को सेब के कार्टुन मे भर कर रखा गया था. 

जानकारी के मुताबिक नेशनल हाईवे 77 पर बागमती नदी के पुल के नीचे औराई पुलिस ने एक दस चक्का ट्रक से विदेशी शराब के लगभग चार सौ कार्टून बरामद किए. पुलिस ने पहले से सूत्रों मिली के आधार पर इस ट्रक को पकड़ा है. इन शराब के कार्टूनों को सेब के कार्टून के अंदर छिपाकर ले जाया जा रहा था. बता दें कि बिहार में शराब पूरी तरह से बंद है. जिसके चलते आए दिन सूबे के अलग-अलग हिस्से से शराब तस्करों को पकड़ने की घटनाएं सामने आती हैं. शराब के कार्टूनों के अलावा पुलिस ने मौके से एक पीकप, ऑटो, बाइक समेत भारी संख्या में सामान बरामद किया. पुलिस को शक है कि ये सभी सामान चोरी का है. फिलहाल अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है.

दुर्गा पूजा के लिए बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, मेले और लाउड स्पीकर पर बैन 

दरअसल बिहार विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद से शराब तस्कार और भी अधिक सक्रिय हो गए हैं. गौरतलब है कि चुनावों में शराब की भूमिका को सभी अच्छी तरह से जानते हैं. जिस कारण चुनावों के पास आने के साथ ही शराब तस्करी के मामलों में भी तेजी आई है. लेकिन पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है. उसी का परिणाम है कि भारी संख्या में शराब बरामद की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें