मुजफ्फरपुर: 3 बड़े कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड, 36 घंटे से जारी है छापेमारी

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 10:54 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के बड़े कारोबारी आयकर विभाग के निशाने पर हैं. शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन इनकम टैक्स की टीम ने एक कारोबारी के घर और व्यवसायिक ठिकानों पर छापा मारा है. 
मुजफ्फरपुर में 3 बड़े कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में शुक्रवार को भी आयकर विभाग की अन्वेषण टीम ने शहर के बड़े कारोबारी और जनप्रतिनिधि के आवास और अन्य ठिकानों पर छापा मारा है. अबतक 3 बड़े कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स की टीम छापा मार चुकी है. टीम में दो दर्जन से ज्यादा अधिकारी और कर्मियों ने सरैयागंज स्थित कारोबारी के घर, दुकान, कोचिंग और स्कूल में छापा मारा है. इसी के साथ कारोबारी के पार्टनर के बालूघाट स्थित घर में भी छापेमारी की गई है. कारोबारी के सभी ठिकानों पर बड़ी संख्या में पारा मिलिट्री की फोर्स तैनात है. 

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार मुजफ्फरपुर के कारोबारी की हार्डवेयर की दुकान, स्कूल और व्यवसायिक कॉम्पलेक्स में बड़े स्तर पर आयकर की गड़बड़ी की गई है. कई गुना बिक्री कम दिखाकर टैक्स बचाने का मामला सामने आया है. 

स्कूल के माध्यम से भी गोलमाल किया गया है. टीम ने खरीद और बिक्री के अलावा अन्य स्टॉक के कागजात को भी खंगाला है. स्कूल और कोचिंग में छात्रों की संख्या और फीस के बारे में जानकारी ली गई है. वहीं पैतृक संपत्ति के कागजातों को भी खंगाला गया है. इसी के साथ छापेमारी के दौरान शिक्षकों और कर्मियों के आने-जाने पर भी रोक लगा दी गई है. 

मुजफ्फरपुर के बड़े कारोबारी के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, 5 घंटे चली रेड

छापेमारी से पहले आयकर विभाग की तरफ से शैक्षणिक संस्थानों की रेकी भी की जा रही थी. इसी दौरान आय का आंकलन भी किया गया. आय के आंकलन के बाद टैक्स नहीं चुकाने की कार्रवाई की गई. 

मुजफ्फरपुर में शराब धंधेबाजों में चली गोलियां, लोगों ने गुस्से में जमकर पीटा

व्यवसायी और उसके अन्य करीबियों के ठिकाने पर भी छापेमारी की जा रही है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सशस्त्र पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस की टीम को पटना से बुलाया गया है. सालों बाद मुजफ्फरपुर में छापेमारी होने से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें