Indian Army job: मुजफ्फरपुर में 8 जिलों के 4 हजार युवाओं की होगी फिजिकल परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Fri, 22nd Jan 2021, 9:30 PM IST
  • यह भर्ती प्रक्रिया तीन दिन यानी 28 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक चलेगी. जिसमे सोल्जर टेक्निकल के लिए दौड़ और मेडिकल जांच होगी
Indian Army job: मुजफ्फरपुर में 8 जिलों के 4 हजार युवाओं की होगी फिजिकल परीक्षा

मुजफ्फरपुर: सेना बहाली 2021 के लिए भर्ती बोर्ड ने गुरुवार को सेना के विभिन्न पदों (क्लर्क, नर्सिंग, वेटनरी,एसकेटी आदि)पर भर्ती के लिए गुरुवार को कार्यक्रम जारी किया है. इसकी भर्ती प्रक्रिया (दौड़, मेडिकल आदि) मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में होगी. यह भर्ती प्रक्रिया तीन दिन यानी 28 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक चलेगी. जिसमे सोल्जर टेक्निकल के लिए दौड़ और मेडिकल जांच होगी. चयन प्रक्रिया के पहले दिन उत्तर बिहार के आठ जिलों के चार हजार युवा, सोल्जर टेक्निकल के अलग-अलग पदों के लिए दौड़ लगाएंगे.

वहीं 31 जनवरी से 5 फरवरी तक बिहार के अलग अलग जिलों से आने वाले युवा सोल्जर जनरल ड्यूटी (जीडी) पद के लिए 1600 मीटर के ट्रैक पर दौड़ लगाएंगे. उसके बाद 6 फरवरी से 8 फरवरी के बीच सोल्जर ट्रेडमैन पद के लिए बहाली प्रक्रिया चलेगी. इस बहाली प्रक्रिया के विस्तृत कार्यक्रम की सूचना को सेना ने जारी करते हुए इसे अपने वेबसाइट के साथ- साथ अभ्यार्थियो के ईमेल और व्हाट्सअप पर भी सूचना भेज दी गई है.

पटना: ठेके की वर्चस्व लड़ाई में कइ की गई जान, इंजीनियरों की भी हो चुकी है हत्या

सूचना के अनुसार 28 जनवरी के सुबह प्रभात तारा स्कूल के समीप हनुमान मंदिर के पास अभ्यर्थियों को बहाली प्रक्रिया के लिए प्रवेश कराया जाएगा. जहां अभ्यर्थियों को अपने बारी के लिए इंतजार करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से रेस्ट हाऊस की व्यवस्था की जा रही है. जो 25 जनवरी तक बन कर तैयार हो जाएगी. मिली सूचना के अनुसार अभ्यर्थियों के रफ हाईट और एडमिट कार्ड देख कर ही अंदर भेजा जाएगा.

मुजफ्फरपुर: जमीन दान के आवदेन पर ध्यान नहीं दे रहे विभाग, प्रोजक्ट सालों से लटके

सैन्य अधिकारियों ने बताया है कि चयन प्रक्रिया के लिए आने वाले युवकों के भारी भीड़ को देखते हुए भीड़ नियंत्रण और सुरक्षा के लिए रेल एसपी को पत्र लिखा गया है। ताकि कोविड के इस महामारी के बीच किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो और रेल से आने वाले अभ्यर्थियों को सही तरीके से और कोविड से बचाव के नियम का पालन करते हुए उन्हें स्टेशन से बाहर निकाला जा सके.

जिलावार बहाली की तिथि ::

तारीख       श्रेणी       जिला       संख्या

28 जनवरी टेक्नीकल सभी आठ जिला 3968

29 जनवरी टेक्नीकल मोतिहारी, मधुबनी छोड़ सभी जिले 5009

30 जनवरी टेक्नीकल सभी आठ जिला 5364

31 जनवरी जनरल ड्यूटी समस्तीपुर व शिवहर 4641

01 फरवरी जनरल ड्यूटी मुजफ्फरपुर 4360

02 फरवरी जनरल ड्यूटी मुजफ्फरपुर व सीतामढ़ी 3999

03 फरवरी जनरल ड्यूटी दरभंगा व मधुबनी 5033

04 फरवरी जनरल ड्यूटी पश्चिम चंपारण 4862

05 फरवरी जनरल ड्यूटी पूर्वी चंपारण 4829

06 फरवरी ट्रेडसमैन मुजफ्फरपुर, प. चंपारण व शिवहर 4699

07 फरवरी ट्रेडसमैन मधुबनी, समस्तीपुर व सीतामढ़ी 3916

08 फरवरी ट्रेडसमैन पश्चिम चंपारण व दरभंगा 3826

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें