भारतीय रेलवे एक बार फिर शुरू कर रहा सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 10:40 AM IST
  • भारतीय रेलवे ने अपने पूर्व मध्य रेल जोन के मुजफ्फरपुर, गया, बरौनी, सहरसा जैसे स्टेशनों के लिए मौर्यध्वज सुपरफास्ट स्पेशल, हरिहरपुर एक्सप्रेस जैसे सप्ताहिक ट्रेनों को शुरू किया है. इसके अतिरिक्त पूर्व मध्य रेलवे के लिए 3 गरीब रथ ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया है.
3 गरीब रथ सहित 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर : देश में ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या दिन प्रतिदिन वापस बढ़ती जा रही है. इसी बात को ध्यान में रखकर भारतीय रेलवे ने कई सारी ट्रेनों को फिर से 5 जुलाई को शुरू करने का निर्णय लिया है. विशेषकर बिहार के क्षेत्रों से होकर गुजरने वाली ट्रेनें इसमें अधिक शामिल हैं. रेलवे ने मुजफ्फरपुर, बरौनी, गया और सहरसा स्टेशनों से बनकर चलने वाली और आने वाली ट्रेनों को शुरू किया है. वही रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे के इलाकों से होकर गुजरने वाली 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू किया है. जिसमें 3 गरीब रथ ट्रेन भी शामिल है.

सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में ये ट्रेनों का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है. अगर आप आनंद विहार टर्मिनस से मुजफ्फरपुर जाने के लिए गरीब रथ पकड़ना चाहते हैं तो 7 जुलाई से हर बुधवार के दिन पकड़ सकते है. वही मुजफ्फरपुर से आनंद विहार टर्मिनस के लिए 9 जुलाई दिन शुक्रवार को पकड़ सकते हैं. इसके अलावा आनंद विहार टर्मिनस से आप गया जाना चाहते हैं तो आप गरीब रथ 10 जुलाई से हर शनिवार और गया से आनंद विहार टर्मिनस के लिए गरीब रथ 11 जुलाई से प्रत्येक रविवार को यात्रा कर सकते हैं. वही अमृतसर से सहरसा जाने के लिए आप गरीब रथ स्पेशल ट्रेन पकड़ना चाहते हैं तो 7 जुलाई दिन बुधवार, शनिवार और रविवार को ट्रेन चलाई जा रही है. जबकि सहरसा से अमृतसर जाने के लिए गरीब रथ स्पेशल ट्रेन को 8 जुलाई से प्रत्येक सोमवार गुरुवार रविवार को चलाई जा रही है.

लखनऊ से दिल्ली चलने वाली गोमती एक्सप्रेस 11 जुलाई को रद्द, इन ट्रेन का रूट बदला

वहीं अन्य दूसरी ट्रेनों की बात की जाएं तो जम्मूतवी से बरौनी के लिए मौर्यध्वज सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन जुलाई 9 तारीख से हर शुक्रवार को चलाई जाएगी. वहीं बरौनी से जम्मूतवी के लिए मौर्यध्वज स्पेशल ट्रेन 11 जुलाई से शुरू की जाएगी. वही हरिहर एक्सप्रेस जो अंबाला कैंट से बरौनी तक के लिए सप्ताह के प्रत्येक दिन मंगलवार और शनिवार के लिए 6 जुलाई से शुरू की जा रही है. साथ ही यही हरिहरपुर एक्सप्रेस ट्रेन बरौनी से अंबाला कैंट हर सप्ताह के गुरुवार और शुक्रवार के दिन के लिए 8 जुलाई से शुरू की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें