मुजफ्फरपुर में शराब कांड की जांच अब शुरू, सर्किल इंस्पेक्टर को जांच का जिम्मा

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 6:18 PM IST
  • कटरा में जहरीली शराब से मौत के मामले में अब जांच शुरू हुई है. शराब कांड की जांच का जिम्मा सर्किल इंस्पेक्टर नवीन कुमार को दिया गया है. इंस्पेक्टर ने सस्पेंडेड थानेदार सिकंदर कुमार से केस का चार्ज लेकर बुधवार से जांच प्रारंभ कर दी है.
शराब कांड की जांच अब शुरू

मुजफ्फरपुर: कटरा में जहरीली शराब से मौत के मामले में अब जांच शुरू हुई है. शराब कांड की जांच का जिम्मा सर्किल इंस्पेक्टर नवीन कुमार को दिया गया है. इंस्पेक्टर ने सस्पेंडेड थानेदार सिकंदर कुमार से केस का चार्ज लेकर बुधवार से जांच प्रारंभ कर दी है. सिकंदर कुमार को लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया था.

इंस्पेक्टर नवीन कुमार के मुताबिक एसएसपी और डीएसपी से दिशा-निर्देश मिलने के बाद छानबीन की जा रही है. फरार शराब माफिया मुकेश सिंह की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं. उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी न होने पर इश्तेहार और कुर्की की प्रक्रिया अपनाई जाएगी. वहीं डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय का कहना है कि मामला बेहद गंभीर है. इसके लिए इंस्पेक्टर को जांच का जिम्मा सौंपा गया है. समय-समय पर एसएसपी और वो खुद आगे की कार्रवाई के लिए आईओ को निर्देश देंगे.

पुलिस की टीम ने अवैध शराब कारोबारियों के ठिकानों पर की छापेमारी, चार गिरफ्तार

पुलिस शराब माफिया मुकेश सिंह के बैंक खातों की जानकारी जुटा रही है. जानकारी जुटाने के बाद इसका सत्यापन किया जाएगा, फिर एक्साइज़ एक्ट में शराब के धंधे से इकट्ठा संपत्ति जब्त की जाएगी.

एईएस से बचाव को चलेगा अभियान, अधिकारी लेंगे पंचायतों को गोद, जानें

आपको बता दें कि 17 फरवरी को कटरा थाने के दरगाह टोला में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में शराब माफिया मुकेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. फिलहाल इस मामले में पुलिस और जिला प्रशासन को मृतक विनोद मांझी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें