मुजफ्फरपुर में गहने साफ करने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 29th Sep 2021, 12:15 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में गहना चमकाने के नाम पर दो शातिर चोरों ने 2 लाख के जेवर साफ कर दिए. महिला को जेवर साफ करने के लिए गर्म पानी लाने घर के भीतर भेजा और सारे जेवर उड़ा ले गए. पीड़िता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
जेवर साफ करने का झांसा देकर 2 लाख की ठगी.

मुजफ्फरपुर. थाना क्षेत्र के बसंतपुर उत्तरी पंचायत के दामोदर छपरा गांव में मंगलवार को गहने साफ करने के बहाने ठग आए और एक घर से दो लाख रुपये के गहने लेकर फरार हो गए. पीड़ित महिला ने चोरों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

जानकारी के मुताबिक दामोदर छपरा गांव के निवासी झगरू महतो की बहू ठगों के झांसे में आ गई. झगरू महतो के घर बाइक सवार दो युवक पहुंचे और महिला को जेवर साफ कराने की बात कही. उनकी बहू ठगों के झांसे में आ गई और तिजोरी से अपने सारे जेवर लाकर उन्हें साफ करने के लिए दे दिए. ठगों ने पहले सारे गहनों पर केमिकल डाला फिर भगोने में गर्म पानी लाने के लिए महिला को घर के भीतर भेजा. जैसे ही महिला वापस कमरे में पहुंची तबतक दोनों चोर सारे गहने लेकर बाइक पर बैठकर फरार हो चुका था. 

कलयुगी बेटा मां की करता था पिटाई, परेशान होकर महिला ने फांसी लगाई, दो पर केस दर्ज

इसके बाद महिला ने खूब शोर मचाया. आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे. महिला ने लोगों को अपने जेवर उड़ाये जाने की बात बताई. जब तक लोग कुछ समझ पाते तबतक चोर बाइक से काफी दूर भाग निकला. पीड़ित महिला ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ठगों की तलाश कर रही है.

पिछले कुछ दिनों से जेवर चमकाने के नाम पर जेवर उड़ाने वाले गिरोह शहर में काफी सक्रिय हैं. ठग महिलाओं को तब अपना शिकार बनाते हैं जब वे घर पर अकेली रहती हैं और परिजन काम पर बाहर रहते हैं. ठग पहले सारे जेवर मंगाते हैं. फिर उस जेवर में कुछ केमिकल जैसा लगाते हैं. इसके बाद गर्म पानी लाने या किसी बहाने से महिला को घर के अंगर भेज देते हैं. इस बीच मौका पाकर ठग सारे जेवर लेकर भाग जाते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें