कोरोना जांच से बचने को मुंबई से आए मजदूर मुजफ्फरपुर से पहले उतरे, हंगामा

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 1:26 PM IST
  • मुंबई से आने वाली स्पेशल ट्रेन से लौटे श्रमिकों को मंगलवार दोपहर मुजफ्फरपुर जिले के गन्नीपुर क्षेत्र में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा.स्थानीय लोगों ने कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए श्रमिकों का जमकर विरोध किया.
कोरोना जांच से बचने को मुंबई से आए मजदूर मुजफ्फरपुर से पहले उतरे, हंगामा

मुजफ्फरपुर। मुंबई से आने वाली स्पेशल ट्रेन से लौटे श्रमिकों को मंगलवार दोपहर मुजफ्फरपुर जिले के गन्नीपुर क्षेत्र में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. गन्नीपुर क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताते हुए श्रमिकों का जमकर विरोध किया. आशंका के चलते कुछ युवकों ने श्रमिकों को खदेड़ दिया. इस दौरान इलाके में भगदड़ हो जाने से अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई.

गन्नीपुर क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से पहले ही ट्रेनों को रामदयालुनगर स्टेशन पर रोके जाने के कारण विरोध किया. उन्होंने विरोध जताते हुए कहा कि दूसरे राज्य से आने वाले श्रमिकों की जांच की व्यवस्था जंक्शन पर की गई है. जांच से बचने के लिए श्रमिक रामदयालुनगर स्टेशन पर ही ट्रेन से उतर कर स्थानीय मोहल्लों के रास्ते रवाना हो रहे हैं.

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में बंपर नौकरियां, CEO, CJM समेत कई पदों पर मांगे आवेदन

स्थानीय लोगों ने कहा कि दोपहर व सुबह में आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों को बिना ठहराव के रामदयालुनगर में काफी देर तक रोक दी जाती है. इससे बड़ी संख्या में बिना टिकट व कोरोना जांच से कतराने वाले यात्री रामदयालुनगर में ही ट्रेनों से उतरकर स्थानीय मोहल्लों से कलमबाग चौक पर पहुंचकर ऑटो में सवार हो कर अपने अपने घर पहुंच रहे हैं. अवैध तरीके से ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों के खिलाफ आरपीएफ कार्रवाई नहीं कर रही है.

मुजफ्फरपुर की शाही लीची अब लोगों को ऑनलाइन माध्यम में होगी उपलब्ध

इस घटना के संबंध में आरपीएफ के इंस्पेक्टर वीपी वर्मा ने बताया कि तकनीकी कारणों से ट्रेन रामदयालुनगर में कुछ देर के लिए ठहरती है. ट्रेन से यात्रियों के उतरने के संबंध में किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें