मुजफ्फरपुर: कबाड़खाना में शराब बनाने का धंधा,10 हजार खाली बोतल बरामद, कई धंधेबाज गिरफ्तार

Sumit Rajak, Published on: Wed, 10th Nov 2021, 12:34 PM IST
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. ​मुजफ्फरपुर ​जिले के कांटी थाना क्षेत्र में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत होने से पुलिस हरकत में आ गई. जहरीली शराब पीने से  कई लोग बीमार बताए जा रहे हैं. साथ ही कई व्यक्ति की आंख की रोशनी चली गई. एक महीने के अन्दर सरैया और सकरा के बाद कांटी में कुल 13 लोगों की मौत से बिहार में खुली शराबबंदी की पोल.मुजफ्फरपुर के कांटी में हुए पांच लोगों की मौत होने के बाद पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. इसके लिए ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के झिटकहियां में पुलिस ने कार्रवाई की है. टाउन उप पुलिस अधीक्षक (DSP) रामनरेश पासवान के नेतृत्व में पुलिस टीम ने एक कबाड़खाना पर धावा बोला. जहां से बहुत  अधिक मात्रा में अलग-अलग ब्रांड के शराब की खाली बोतल, स्टिकर, रैपर, और ढक्कन बरामद हुए.पुलिस के धावा के बाद से कबाड़खाना का संचालक मौके से भाग गया.

भारी मात्रा में बरामदगी की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक (SSP) जयंतकांत खुद भी घटनास्थल पर मौके पर पहुंचे. उन्होंने पूरे कबाड़खाने के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. तलाशी के बाद पता चला कि यहां पर नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा था. बताया जा रहा की जब्त की बोतल 10 हज़ार है. शराब को रखने के लिए अलग से एक सुरक्षित शेड बनाया गया था. पुलिस ने इसे अपने जब्त  में किया और इसे सील कर दिया है.  शराब के मालिक के मोबाइल पर पुलिस ने कई बार कॉल भी किया. जबकी उसने  कॉल नहीं उठाया. उसका लोकेशन पता किया जा रहा है. वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक (SSP) ने कहा कि सभी थानेदारों को टास्क दिया गया कि पुरी तरह से शराब बिक्री पर रोक लगनी चाहिये. अन्यथा सम्बन्धित थानेदारों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होने कहा कि कबाड़खाना से शराब की खाली बोतल मिली है. इस मामले को लेकर फरार आरोपी  की तलाश की जा रही है . साथ ही छापेमारी कर रही है. आरोपी को शीघ्र ही दबोच लिया जाएगा.

Bihar के Muzaffarpur में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, एक की आंख की रोशनी गई

जिले के सभी थानेदारों में अपने -अपने क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर  कई  शराब धंधेबाज़ों को गिरफ्तार किया.  इसमें देसी अजर विदेशी शराब भी बरामद की गई. करजा थानेदार मणिभूषण कुमार ने छापेमारी कर महिला धंधेबाज़ सहित पांच लोगो को दबोचा. इसको लेकर 62 लीटर शराब भी जब्त की. गिरफ्तार  की गई आरोपियों में सुनीता देवी, इंदु देवी, सुरेश मांझी,वीरेंद्र पासवान, कर्ण कुमार हैं. इन सभी को जेल भेजने की मुहिम की जा रही है.

मां-बेटे सहित आठ शराब धंधेबाज़ गिरफ्तार

गायघाट और बेनीबाद ओपी पुलिस ने मां-बेटों सहित आठ धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. गायघाट थानेदार नरेंद्र कुमार ने कहा कि आरोपियों में सुमित्रा देवी, राजा कुमार और सूरज मां-बेटे हैं, इनके अलावा अजय सहनी,सुरेश सहनी,अजय कुमार और सूरज कुमार हैं. इसके साथ ही बेनीबाद ओपी प्रभारी राजपत कुमार ने बिकाऊ राय और वैद्यनाथ को छह लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. ये सभी शराब बनाने और बेचने का व्यापार करते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें