मुजफ्फरपुर: NCC मुख्यालय का ADG मेजर जनरल एम इन्द्रबालन ने किया निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 10:39 PM IST
  • मुजफ्फरपुर एनसीसी मुख्यालय का अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम इन्द्रबालन ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मेजर जनरल ने अधिक संख्या में एनसीसी कैडेट की भर्ती करने की बात कही. 
मुजफ्फरपुर एनसीसी मुख्यालय का निरीक्षण करते बिहार,झारखंड के एनसीसी अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम इन्द्रबालन

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर एनसीसी ग्रुप मुख्यालय का शुक्रवार को बिहार, झारखंड के एनसीसी के अपर महानिदेशक सेना मेडल मेजर जनरल एम इन्द्रबालन ने निरीक्षण किया. मेजर जनरल ने मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, छपरा एनसीसी बटालियन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस मौके पर मुजफ्फरपुर ग्रुप मुख्यालय के कमांडर कर्नल पंकज सिन्हा ने पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के जरिए ग्रुप मुख्यालय से संबंधित कार्यों के बारे में एडीजी को विस्तार से जानकारी दी. उन्होनें कोरोना काल मे एनसीसी कैडेटों के गतिविधियों के बारे में भी बताया. 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को सेना मेडल एडीजी मेजर जेनरल एम इन्द्रबालन मुजफ्फरपुर एनसीसी मुख्यालय के दौरान अधिकारियों से नेपाल से लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में एनसीसी कैडेट की बहाली पर जोर देने की बात कही. उन्होंने निर्देश दिए कि गांव में बने स्कूलों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा कैडेट को एनसीसी में भर्ती करने की कोशिश करें जिससे युवा वर्ग देश की मुख्यधारा में शामिल हो सकें.

मेजर जनरल ने फिट इंडिया मूवमेंट में कैडेटों की भागीदारी पर खुशी जाहिर की. आपको बता दें कि 02 ,07, 08, 12 ,32 और 34 बटालियन के सभी अधिकारियों को ग्रुप मुख्यालय में एडीजी के निरीक्षण को लेकर बुलाया गया था. निरीक्षण के दौरान कर्नल संजीव, कर्नल शैलेन्द्र, कर्नल रामनिवास, कर्नल एसपी राठी, कर्नल राजेश, लेफ्टिनेंट कर्नल एके सिंह,  लेफ्टिनेंट कर्नल यादव, सूबेदार खुम बहादुर आदि मौजूद थे. मुजफ्फरपुर का निरीक्षण पूरा कर मेजर मोतिहारी के लिए निकल गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें