मुजफ्फरपुर में प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल, डीटीओ लाल ज्योतिनाथ शाहदेव का हुआ तबादला

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 3:21 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल किया गया है. जिले के कई पदाधिकारियों का तबादला किया गया है, जिसमें डीटीओ लाल ज्योतिनाथ शाहदेव का ट्रांसफर हुआ है. इसके साथ ही आशुतोष द्विवेदी को जिले के नया डीडीसी और सुषमा को जिला पंचायती राज पदाधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है.
मुजफ्फरपुर के नये डीडीसी बने आशुतोष

मुजफ्फरपुर. बिहार में पंचायत चुनाव शुरू होने से पहले मुजफ्फरपुर में प्रशासनिक स्तर पर बड़ा फेरबदल किया गया है. बिहार सरकार ने पंचायत चुनाव से पहले जिले के पांच अधिकारियों का फेरबदल हुआ है. सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार नए एसडीओ डीटीओ व डीसीएलआर पश्चिम को तबादला हुआ है. वहीं सामान्य प्रशासन विभाग ने मुजफ्फरपुर के नए उप विकास आयुक्त (डीडीसी) की जिम्मेदारी 2018 बैच के आईएएस आशुतोष द्विवेदी को दी है. इसके साथ ही प्रकाश एसडीओ पूर्वी और बृजेश कुमार एसडीओ पश्चिमी की जिम्मेदारी दी गई है और डीसीएलआर पश्चिमी के पद पर खगेश चंद्र झा को नियुक्त किया गया है. वहीं सुषमा को नए जिला पंचायती राज पदाधिकारी (डीपीआरओ) की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही डीटीओ लाल ज्योतिनाथ का भी तबादला करते हुए उन्हें आरा के सदर एसडीओ की जिम्मेदारी दी गई है. इस समय मुजफ्फरपुर के डीटीओ का पद खाली है.

मुजफ्फरपुर के एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार और एसडीओ पश्चिमी डॉ. एके दास का भी ट्रांसफर हुआ है. जिसमें डॉ. कुंदन को प्रमोशन हुआ है और उन्हें मुंगेर का वरीय उप समाहर्ता की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही डॉ. एके दास को किशनगंज का अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है. डॉ. कुंदन के जाने से खाली पड़े एसडीओ पूर्वी पद की जिम्मेदारी पूर्वी चंपारण के सिकरहना अनुमंडल पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश को दी गई है.

अनलॉक के बाद यूपी से बिहार के इन जिलों की बस सेवा शुरू,जानें किराया और टाइम टेबल

इसके साथ ही चकिया के एसडीओ बृजेश कुमार को एसडीओ पश्चिमी के पद पर नियुक्त किया गया है. वहीं डीसीएलआर पश्चिमी मधुकांत को कहलगांव का एसडीओ की जिम्मेदारी दी गई है. बिहार सरकार ने पंचायत चुनाव से पहले इन अधिकारियों का फेरबदल करके जिले की सुरक्षा और चुनाव को शांति पूर्व कराने के लिए रणनीति बनाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें