फसलों को जानवरों से बचाने के लिए खेतों में पीपीई किट का इस्तेमाल कर रहे किसान

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 9:25 AM IST
  • मुशहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. जिले के सीएचसी कोरोना जांच केंद्र में इस्तेमाल की गई पीपीई किट अब किसानों के खेतों में नजर आने लगी है. स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के फैलने का संकट बढ़ रहा है.
खेतो में पीपीई किट का इस्तेमाल करते किसान.

मुजफ्फरपुर: शहर के मुशहरी ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच में प्रयोग की गई पीपीई को खुले में फेक रहा है जिससे किसान अनजाने में उठाकर ले जा रहे. किसान पीपीई किट का इस्तेमाल फसलों को जंगली जानवरो से बचाने के लिए खेतों में पुतला बना रहे. इस लापरवाही से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के फैलने का खंतरा बढ़ गया है लेकिन स्वास्थ्य विभाग के इस मामले में सतर्कता नहीं दिखा रहा.

स्वास्थ्य विभाग ने मुशहरी के सीएचसी को जिला के प्रमुख केंद्र के रुप कोविड जांच सेंटर के रुप में शुरु किया. स्वास्थ्य केंद्र में जांचकर्मियो ने एंटीजन जांच के लिए पीपीई किट का इस्तेमाल किया. सीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेश कुमार ने जांच केंद्र से पीपीई किट हटाने के लिए कर्मचारियों के निर्देश दिए. लेकिन कर्मचारी छुट्टी का बहाना बनाकर निकल गए. सीएचसी स्वास्थ्य प्रबंधक आलोक कुमार ने इसको उठाने का ठेका एक एंजेसी को दिया.

16 जनवरी से भारत में लगनी शुरू होगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र का ऐलान

पीपीई किट उठाने वाली एंजेसी प्रतिदिन इनको उठाकर ले जाती है. लेकिन जब पीपीई किट किसानों के खेतो में नजर आने लगी है तो स्वास्थ्य ने इसकी सारा दोष एजेंसी के ऊपर लगाया है. राज्य स्वास्थ्य विभाग पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि किसानों के पास यह पीपीई किट कैसे आए. अगर इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी दोषी पाए जाते है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुजफ्फरपुर: बंधन बैंक में हथियार की नोक पर 6 बदमाशों ने की 17 लाख की लूट

बिहार में इतने हेल्थ वर्कर्स को लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानें संख्या

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें