मुजफ्फरपुर: कंटेनमेंट जोन के बाहर मिले 131 एक्टिव कोरोना संक्रमित केस, खतरा बढ़ा

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 09:35 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में कंटेनमेंट जोन से बाहर कोरोना के 131 एक्टिव केस मिलने से खतरा बढ़ गया है. लोगों की लापरवाही के कारण केसों में तेजी आ रही है. लॉकडाउन के बावजूद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. 
मेरठ कोरोना

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में कोरोना के केस में तेजी आ रही है. चिंताजनक बात ये है कि बुधवार को जिले में कंटेनमेंट जोन के बाहर सबसे ज्यादा केस मिले. अभी तक जिले में 81 कंटेनमेंट जोन हैं. बुधवार को इन जोन के बाहर 131 कोरोना पॉजिटिव केस मिले. इससे अन्य लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो गया है.

दरअसल, कंटेनमेंट जोन में कुल 9854 आवास हैं. जिनकी निगरानी व घर-घर में टेस्टिंग स्वास्थ्य विभाग कर रही है. हालांकि ये उनके लिए अलग चुनौती है. कंटेनमेंट जोन के सर्वे में इसका खुलासा हुआ है. इसकी रिपोर्ट में बताया गया है कि कंटेनमेंट जोन में कुल आबादी का आकलन करे तो यह करीब 50 हजार के आसपास बैठती है. इनमें से अबतक 2853 लोगों के ही टेस्ट किए जा सके हैं. 

मुजफ्फरपुर: बुधवार से वर्चुअल कोर्ट में सभी तरह के मामलों की सुनवाई शुरू

कंटेनमेंट जोन में कुल 946 केस एक्टिव हैं और घरों के सर्वे व उनकी सैंपलिंग के लिए 11 टीमों का गठन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय वे 113 पॉजिटिव केस हैं, जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इनकी निगरानी के लिए विशेष व्यवस्था की पहल शुरू कर दी है. 

मुजफ्फरपुर: होम क्वारंटाइन वाले कोरोना मरीजों की लापरवाही कहीं पड़ ना जाए भारी !

सर्वे की रिपोर्ट डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस यूनिट ने स्वास्थ्य विभाग को भेजी है. वहीं कंटेनमेंट जोन में रह रहे करीब 50 हजार लोगों में से कोरोना के लक्षण वाले लोगों की खोज व उनकी सैंपलिंग का निर्देश स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारियों को दिया है. कहा गया है कि जोन में सैंपलिंग से संबंधित रिपोर्ट प्रतिदिन राज्य मुख्यालय को भेजी जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें